बिहार

4 जून को ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने का रास्ता हो जाएगा साफ, शशि थरूर ने…

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharur) ने शुक्रवार को कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए पूरे देश में बेहतर माहौल है और हम बहुमत के साथ सरकार में आ रहे हैं।

Shashi Tharur : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharur) ने शुक्रवार को कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए पूरे देश में बेहतर माहौल है और हम बहुमत के साथ सरकार में आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि BJP बहुमत से काफी नीचे है। प्रधानमंत्री मोदी अच्छा भाषण देते हैं। लेकिन, वह प्रोपगेंडा से चुनाव जीतते हैं। चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। पिछले चुनाव में NDA को बिहार में 39 सीटें मिली थी, लेकिन, बिहार के लिए सरकार ने क्या किया।

कोरोना काल की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में रहने वाले बिहार के लोगों को पैदल वापस आना पड़ा। आखिर सरकार ने उनके लिए कोई सुविधा क्यों नहीं दी?

उन्होंने पटना विश्विद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) का दर्जा दिए जाने को लेकर कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह लंबे समय से मांग है। लेकिन, अब तक दर्जा नहीं मिल सका है। अब तक हुए चुनाव से साफ है कि BJP इस बार सत्ता से बाहर हो रही है। अभी वह बहुमत के आंकड़े से बहुत पीछे है। जबकि, इंडिया गठबंधन के लिए रुझान उत्साहजनक है।

थरूर ने आगे कहा कि आज बेरोजगारी, महंगाई को लेकर कोई बात नहीं कर रहा है। देश के भविष्य को लेकर अब बड़ा फैसला लेने का समय है। आज जरुरत है कि अपने हक के लिए हालात बदलने की तैयारी की जाए।

उन्होंने चुनाव आयोग (Election Commission) को लेकर कहा कि पारदर्शिता काफी जरूरी है। जनता के मन में जो भी सवाल हैं, उसका जवाब उसे मिले। वे बिहार के कई संस्थाओं के लोगों से मिल चुके हैं और चुनाव को लेकर बातें की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker