बिहार

दरभंगा में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद, मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसक झड़पों…

बिहार (Bihar) के दरभंगा में DM और SP की अनुशंसा पर गृह विभाग ने यहां दो दिनों के लिए Internet सेवा बंद करने का फैसला किया।

Bihar Dispute : बिहार (Bihar) के दरभंगा में DM और SP की अनुशंसा पर गृह विभाग ने यहां दो दिनों के लिए Internet सेवा बंद करने का फैसला किया।

जिले में शनिवार 17 फरवरी दोपहर दो बजे से सोमवार 19 फरवरी दोपहर दो बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा (Internet Service) पर पाबंदी रहेगी।

इस दौरान Facebook, Instagram, X समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने पर भी बैन रहेगी। शनिवार को इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है। सरस्वती मूर्ति विसर्जन (Saraswati Idol Immersion) के दौरान हुई झड़पों के कारण तनावपूर्ण स्थिति पैदा हुई और इसी वजह से इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया गया।

बता दें कि दरभंगा जिले के मुड़िया गांव में गुरुवार को सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव हो गया था। इसके बाद दो गुटों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई। शुक्रवार को भी क्षेत्र में माहौल बिगड़ा।

बहेड़ा बाजार में विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी (Stone Pelting) की गई। इसमें कई लोग घायल हुए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच जमकर पत्थर चले।

दरभंगा में पुलिस ने तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। दरभंगा के अलावा भागलपुर, शेखपुरा, सीतामढ़ी समेत अन्य जिलों से भी मूर्ति विसर्जन के दौरान छिटपुट झड़प की खबरें मिली हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker