[the_ad id="326232"]
झारखंड

पोर्टर सेवा के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में हर माह मिलेंगे 25000 रुपए, यह व्यवस्था…

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) में पोर्टर सेवा के लिए अधिकतम प्रतिमाह (Per Person Per Trip) अब 25,000 रुपये प्रतिमाह दिया जायेगा।

Birsa Munda Airport: रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) में पोर्टर सेवा के लिए अधिकतम प्रतिमाह (Per Person Per Trip) अब 25,000 रुपये प्रतिमाह दिया जायेगा।

साथ ही प्रति व्यक्ति, प्रति फेरा के लिए 400 रुपये पोर्टर को दिया जायेगा। हालांकि, यह सेवा अस्थायी रूप से दी जायेगी और जैसे ही रांची Airport पर किसी एजेंसी के साथ पोर्टर सेवा के लिए पूर्णकालिक करार हो जायेगा तो इसे बंद या अगले आदेश तक रखा जायेगा।

प्रस्ताव पर राज्य के मुख्यमंत्री का अनुमोदन हो गया है। इसके बाद मंत्रिमंडल सचिवालय (Cabinet Secretariat) एवं समन्वय विभाग ने आदेश जारी किया है।

रांची Airport Authority ने रांची एयरपोर्ट पर पोर्टर की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मेसर्स स्पीडविंग सर्विस लि. से करार किया था। इस कंपनी के साथ एग्रीमेंट अप्रैल, 2023 में ही समाप्त हो गया।

इसके बाद रांची के ही एक व्यक्ति के द्वारा ठेके पर सात कर्मियों द्वारा एयरपोर्ट पर पेड पोर्टर व्यवस्था की शुरूआत की गयी। यह सुविधा तब तक प्रदान की जायेगी जब तक वहां किसी एजेंसी के साथ करार नहीं हो जाता है।

जानकारी के अनुसार उक्त पेड पोर्टर की सेवा देने वाले व्यक्ति ने राज्य सरकार को आवेदन दिया और राज्य अतिथियों के लिए 400 रुपये प्रति व्यक्ति प्रति फेरा मात्र की दर पर सेवा देने का अनुरोध किया।

इसके बाद राज्य सरकार ने पूरे मामले पर विचार कर उक्त सेवा देने वाले व्यक्ति राजू राम को कार्यादेश निर्गत कर दिया है। हर माह का खर्च विपत्र तैयार कर जमा करना होगा उसके बाद उक्त सेवा देने वाले व्यक्ति को भुगतान किया जायेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker