झारखंड

जेल में कैदियों की हालत पर हेमंत ने कही यह बात

हम मंत्रिमंडल में दायित्वों को लेकर जो शपथ (OATH) लेते हैं, उसे जनता के प्रति हम पूरा कर सकें, यही मकसद होता है।

Hemant Soren on Prisoners Condition : हमलोगों ने जब से इस राज्य में सरकार बनायी है, तभी से हमलोगों के खिलाफ साजिश हो रही थी। ये बातें मुख्यमंत्री (CM) हेमंत सोरेन (HEMANT SOREN) ने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहीं।

उन्होंने कहा कि जेल में कैदियों की क्या हालत है, इससे मैं वाकिफ हूं। मैंने कहा भी था कि ST, SC, OBC जो केस नहीं लड़ पा रहे हैं, उनका यह विषय हमारे ध्यान में था। उसे दुरुस्त करने के बजाय मैं खुद ही जेल चला गया। तब मैंने उनकी हालत को और नजदीक से देखा। जो देखा है, उन कमियों को अब दूर करेंगे।

CM ने चुनाव के मुद्दे पर कहा, “हमलोग राजनीतिक दल से हैं। चुनाव (ELECTION) होते रहते हैं। उस विषय पर हमलोग मानसिक तौर पर तैयार रहते हैं। चुनाव को लेकर राज्य के विकास कार्य न प्रभावित हों, सरकार इसका खास ध्यान रखेगी।

विकास कार्य होते रहें, यह हमारा मकसद है। हम मंत्रिमंडल में दायित्वों को लेकर जो शपथ (OATH) लेते हैं, उसे जनता के प्रति हम पूरा कर सकें, यही मकसद होता है। हमारे मंत्रिमंडल का भी विस्तार किया जायेगा और उसके बाद सारे कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जायेगा।”

हेमंत सोरेन (HEMANT SOREN) ने कहा, “सब जानते हैं कि सरकार बनने के बाद प्राकृतिक आपदा आयी। फिर राजनीतिक आपदा आयी। फिर भी हमारी महागठबंधन की सरकार लगातार आगे बढ़ती रही। अब सरकार के कार्यकाल का यह आखिरी साल है, वक्त बहुत कम बचा है,

इसलिए एक साथ कई काम पूरे करने हैं। उन सारे कामों को हम कैसे एक साथ करें, इस दिशा में बढ़ना है।” मंत्रिमंडल विस्तार पर CM हेमंत सोरेन (HEMANT SOREN) ने कहा कि हम बैट, बॉल सब लेकर तैयार हैं, जल्द ही प्लेइंग इलेवन भी तैयार कर लिया जायेगा।

x