6 अप्रैल के चुनावों के लिए नामों पर मंथन करेगी भाजपा सीईसी

नई दिल्ली: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) शनिवार को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेगी।

सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की उम्मीद है।भाजपा के एक सूत्र ने कहा कि पार्टी सीईसी पश्चिम बंगाल और असम में तीसरे चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देना चाहेगी।

उन्होंने कहा कि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की सभी सीटों के लिए नाम भी बैठक में तय किए जाएंगे, जहां 6 अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान होगा।

प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा प्रमुख जे.पी. नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष और सीईसी के अन्य सदस्य शाम को पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में आयोजित होने वाली बैठक में शामिल होंगे।

तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के लिए मतदान 6 अप्रैल को एक चरण में होगा, जो असम में विधानसभा चुनाव का अंतिम चरण और पश्चिम बंगाल में तीसरा चरण होगा।

केरल की सभी 140 सीटों, तमिलनाडु की 234 सीटों, पुडुचेरी की 30 सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।

असम में तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव में 40 सीटों पर मतदान होगा। पश्चिम बंगाल की 294 सीटों में से 31 पर तीसरे चरण के मतदान होंगे।

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु के भाजपा नेता राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। केरल और तमिलनाडु के नेताओं ने नड्डा के साथ राज्य इकाई द्वारा चयनित संभावित नामों पर प्रारंभिक चर्चा की।

पार्टी के प्रत्याशियों को अंतिम रूप देने के लिए इन नामों को सीईसी में रखा जाएगा। पहले दो चरणों में जिन सीटों पर चुनाव होने हें, वहां के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भाजपा पहले ही कर चुकी है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button