भारत

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मिशन-2024 की तैयारियों पर होगा फोकस

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल से शुरू होगी। लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Elections) यानी Mission-2024 की तैयारियों पर फोकस होगा।

भारत के लोकतांत्रिक पर्व चुनाव (Election) के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं 2023 में 10 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने अपनी कमर कस ली है।

BJPआगामी चुनाव के लिए अभी से अपने एजेंडे और रणनीतियां तैयार कर रही है। चुनावों को मद्देनजर रखते हुए सोमवार से BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत होगी।

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मिशन-2024 की तैयारियों पर होगा फोकस

बैठक में मुख्य एजेंडा चुनावी राज्यों के लिए रणनीति तैयार करना और उनकी उपलब्धियों को हासिल करने के तरीके तय करना है।

मंगलवार 17 जनवरी को PM नरेंद्र मोदी BJP नेताओं और कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी करने का मंत्र देंगे।

वह राष्ट्र के नाम संदेश भी देंगे। इसके अलावा PM G-20 की अध्यक्षता से जुड़े कार्यक्रमों में अधिक से अधिक जनभागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान भी करेंगे।

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मिशन-2024 की तैयारियों पर होगा फोकस

बैठक 17 जनवरी को शाम 4 बजे होगी समाप्त

BJP की दो दिवसीय बैठक राष्ट्रीय राजधानी में 16 और 17 जनवरी को होगी। सोमवार 16 जनवरी को सुबह 10 बजे पार्टी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में बैठक के एजेंडे को अंतिम रूप दिया जाएगा।

BJP की औपचारिक रूप से बैठक शाम 4 बजे NDMC कन्वेंशन सेंटर में शुरू होगी। यह बैठक नड्डा के अध्यक्षीय संबोधन के साथ शुरू होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन भाषण के साथ यह बैठक मंगलवार 17 जनवरी को शाम 4 बजे समाप्त होगी।

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मिशन-2024 की तैयारियों पर होगा फोकस

 

बैठक में ये दिग्गज भाजपाई होंगे शामिल

बैठक में PM मोदी जे.पी नड्डा गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अन्य नेताओं बैठक में शामिल होंगे।

बैठक के दौरान पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष नड्डा के कार्यकाल को 2024 के लोकसभा चुनाव तक बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।

मोदी सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों की उपलब्धियों और भारत को दी गई जी-20 की अध्यक्षता से संबंधित प्रस्ताव भी बैठक के दौरान पारित किए जा सकते हैं।

BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में अमित शाह राजनाथ सिंह और पार्टी के कई अन्य नेता महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर भी बातचीत कर सकते हैं।

बैठक के एजेंडे में कई विषयों के साथ-साथ आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी पर विशेष चर्चा की जाएगी। तो वहीं बैठक में प्रमुख गतिविधियों और कार्यक्रमों की रिपोर्ट रखी जाएगी।

इसके अलावा BJP के सभी नेता आगामी कार्यक्रमों और रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। दरअसल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 10 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

बैठक में ही चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी

2023 में राजस्थान छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश कर्नाटक तेलंगाना त्रिपुरा मेघालय नागालैंड मिजोरम और जम्मू और कश्मीर सहित केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

इसे देखते हुए बैठक में ही चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में भाजपा न केवल आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करेगी बल्कि 2024 के लोकसभा चुनाव का एजेंडा भी तय करेगी।

इसके अलावा पार्टी जहां खुद को कमजोर मान रही है उन 160 लोकसभा सीटों की तैयारियों पर भी चर्चा होने की संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker