भारत

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फैसला देने वाले जज को मिल रही जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले के सर्वे का विषय अत्यंत संवेदनशील है। वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद का मामला अभी अदालत में चल रहा है और उसमें हिंदू और मुस्लिम पक्ष दोनों ही अपने अपने दावे पेश कर रहे हैं जिसकी सुनवाई जारी है।

Gyanvapi Masjid Case: उत्तर प्रदेश के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले के सर्वे का विषय अत्यंत संवेदनशील है। वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद का मामला अभी अदालत में चल रहा है और उसमें हिंदू और मुस्लिम पक्ष दोनों ही अपने अपने दावे पेश कर रहे हैं जिसकी सुनवाई जारी है।

इस मामले की सुनवाई कर रहे सिविल जज रवि दिवाकर को जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। जज का आरोप है कि उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय नंबरों से लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। यह धमकियां उनके एक आदेश के तुरंत बाद से मिलना शुरू हुई हैं ।

इस पर Allahabad High Court ने जज और उनके परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का आदेश दिया था। इसे बाद में घटाकर एक्‍स श्रेणी कर दिया गया। बता दें कि जज रवि दिवाकर ने Gyanvapi Mosque में सर्वे कराने का आदेश दिया था।

जज का आरोप, अंतरराष्‍ट्रीय नंबरों से लगातार मिल रही हैं धमकियां

जज रवि दिवाकर का हाल ही में बरेली ट्रांसफर हुआ है। उन्‍होंने 2018 के बरेली दंगों के मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू की थी। इसमें आरोपी तौकीर रजा को Mastermind करार देते हुए कोर्ट में पेश होने का नोटिस जारी किया था।

जज रवि दिवाकर ने मिल रही धमकियों को लेकर बरेली के SSP को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने अपने और परिवार की चिंताजनक व्यक्त की है और सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। इसके मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker