झारखंड

पेपर लीक मामले में BJYM ने राजभवन के पास दिया धरना, बाबूलाल मरांडी ने कहा…

Protest Near Raj Bhawan: भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) की ओर से JSSC प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर गुरुवार को राजभवन (Raj Bhawan ) के समीप एकदिवसीय धरना दिया गया।

Image

धरना में शामिल BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि राज्य सरकार के विरोध में भाजयुमो के कार्यकर्ता एकत्र होकर राजभवन के पास धरना में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचार सिर्फ नवजवानों के साथ ही नहीं पूरे प्रदेश के साथ है।

होन हार बच्चों के साथ यह सरकार आघात कर रही

Image

Babulal Marandi ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार के संरक्षण में JSSC के कुकर्म की सजा युवा ही नहीं पूरा प्रदेश भुगत रहा है।

झारखंड के लोग माड़ भात खाकर अपने बच्चों की किसी तरह पढ़ाते हैं, बच्चे दिन-रात मेहनत करते हैं ताकि किसी तरह से सफल हो जाए, वैसे होन हार बच्चों के साथ यह सरकार आघात कर रही है।

उन्होंने कहा कि अगर कोई पैसा लेकर युवा पदाधिकारी या कर्मचारी बनता है, तो यह स्पष्ट है कि करप्शन की बुनियाद पड़ेगी और उससे Corruption ही फले फूलेगा। पहले भी ऐसी कई तरह की परीक्षाओं में गड़बड़ी सामने आई थी, लेकिन तब हेमन्त सरकार मानने को तैयार नहीं थी, लेकिन छात्रों ने जब सड़क पर उतर कर विरोध किया और सारा सबूत दिखाया तो सरकार को स्वीकार करना पड़ा।

जब छात्र अपने अधिकार को लेकर सड़क पर उतरते हैं तो उसके ऊपर लाठीचार्ज कर घायल किया जाता है। संगीन धाराओं के साथ केस कर डराने की कोशिश की जाती है।

मरांडी ने कहा…

Image

मरांडी ने कहा कि मैं शुरू से कह रहा था कि इतना बड़ा पेपर लीक का घोटाला बिना ‘ऊपर’ अर्थात मुख्यमंत्री कार्यालय की संलिप्तता के बगैर नहीं हो सकता है। आज यह बात साबित हो रही है।

यह बातें मैं शुरू से कह रहा था लेकिन आज ED ने हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए 539 पन्नों की जो जानकारी कोर्ट में दी है, उसमें लिखा गया है कि हेमंत के करीबी मित्र आर्किटेक्ट विनोद सिंह के मोबाइल और घर से छात्रों के बड़ी संख्या में Admit Card बरामद हुए हैं, जिन्हें पैसे लेकर बहाल किया जाना था।

युवा छात्र भ्रष्ट सरकार से परेशान और तंग

BJYM प्रदेश अध्यक्ष शशांक राज ने कहा कि आज झारखंड का हर युवा छात्र इस भ्रष्ट सरकार से परेशान और तंग हो चुका है। पांच लाख का वादा करके सत्ता में आई सरकार ने Jharkhand के युवाओं की चिंता नहीं की, बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वादा Jharkhand के युवाओं से किया।

इस सरकार को युवाओं को बरगलाने के बजाए JSSC चेयरमैन के ऊपर नामजद FIR करना होगा और पेपर लीक की CBI से निष्पक्ष जांच करवानी होगी। जबतक ऐसा नहीं होगा तब तक युवा मोर्चा सड़कों पर उतरकर आंदोलन करते रहेगी।

https://x.com/BJP4Jharkhand/status/1755558219127152960?s=20

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker