ऑटो

New Maruti Brezza की बुकिंग हुई शुरू, 30 जून को होगी लॉन्च

SUV Brezza के आने वाले नए वर्जन की बुकिंग शुरू हो चुकी है। जो भी ग्राहक इस नई Breza को खरीदना चाहते हैं।

New Maruti Brezza Bookings: SUV ब्रेजा के आने वाले नए वर्जन की बुकिंग शुरू हो चुकी है। जो भी ग्राहक इस नई Breza को खरीदना चाहते हैं। वह एरिना शोरूम या इसकी वेबसाइट से 11,000 रुपए के शुरुआती पेमेंट कर बुक कर सकते हैं।

मारुति सुजुकी (maruti suzuki) की ये नई ब्रेजा इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर के साथ नए जमाने की टेक्नोलॉजी और कनेक्टेड फीचर के साथ पेश की जाएगी।

Bookings for new Maruti Brezza open, to be launched on June 30

मारुति सुजुकी ब्रेजा

नई मारुति ब्रेजा पॉपुलर विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट SUV की जगह लेगी जो 2016 में मार्केट में आई थी। नई ब्रेजा, कंपनी इसके नाम से “विटारा” प्रीफिक्स को हटा देगी। सोर्स का कहना है कि मारुति सुजुकी की अपकमिंग मिडसाइज SUV जो टोयोटा के साथ काम कर रही है, उसमें विटारा उपनाम का इस्तेमाल किया जाएगा।

Bookings for new Maruti Brezza open, to be launched on June 30

सूत्रों के मुताबिक, नई ब्रेजा पिछले ही वर्जन के प्लेटफॉर्म पर बनाई गई, लेकिन इसमें सभी नए बॉडी पैनल और इंटीरियर मिलेंगे। मारुति सुजुकी ने जो टीजर इमेज में एंगुलर हेडलैंप डिजाइन और स्टाइलिश डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ नए स्टाइल देखने को मिलते हैं।

पिछले स्पाई शॉट्स (spy shots) ने नई ब्रेजा के लिए स्टाइलिंग का खुलासा किया है और SUV को एक नई ग्रिल, बम्पर, हेडलैम्प्स और बोनट के साथ एक फ्लैटर नोज मिलता है।

Bookings for new Maruti Brezza open, to be launched on June 30

पीछे की तरफ, टेलगेट होरिजोनटल के साथ रैपराउंड टेल-लैंप के साथ बिल्कुल नया है। नई ब्रेजा को साइड से देखने पर फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट मिलेगा, जिससे SUV अपनी सब-फोर-मीटर लंबाई से लंबी दिखती है।

इंटीरियर और फीचर्स

ब्रेजा के नए डैशबोर्ड डिजाइन में नए बलेनो की तरह इसके इंटीरियर पर बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। मारुति सुजुकी ने पहले ही एक सनरूफ को कंफर्म कर चुकी है। किसी भी मारुति सुजुकी कॉम्पैक्ट SUV के लिए पहली बार होगा।

Bookings for new Maruti Brezza open, to be launched on June 30

इसके अलावा 9-इंच टचस्क्रीन, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर इसके हाई वैरिएंट पर देखने को मिल सकते हैं।

नई ब्रेजा में एक नहीं, बल्कि दो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट ऑप्शन होंगे, जिसमें मिड-स्पेक ट्रिम्स में आउटगोइंग विटारा ब्रेजा से 8-इंच यूनिट मिलेगी।

निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर से होगा मुकाबला

नई ब्रेजा की कीमत इसकी लॉन्चिंग के साथ 30 जून को होगी और उम्मीद है कि नई कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती कीमत उसके राइवल्स हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर से कम होगी।

Bookings for new Maruti Brezza open, to be launched on June 30

2022 मारुति सुजुकी ब्रेजा का इंजन, गियरबॉक्स ऑप्शन

मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) में नया K15C इंजन मिलेगा। इस इंजन की शुरुआत अर्टिगा और XL6 से हुई थी। यह इंजन 103hp और 136Nm जनरेट करता है और इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इस इंजन में माइल्ड-हाइब्रिड फ्यूल सेविंग टेक्नोलॉजी भी मिलेगी।

Bookings for new Maruti Brezza open, to be launched on June 30

मारुति सुजुकी ने कंफर्म किया है कि नया ब्रेजा कुछ वैरिएंट पर 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (automatic gearbox) के साथ आएगा, मारुति सुजुकी आने वाले महीनों में एक CNG बेस्ड वर्जन भी पेश करने के लिए तैयार है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker