भारत

राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष के उम्‍मीदवार यशवंत सिन्‍हा को BSP सुप्रीमो ने दिया बड़ा झटका

मायावती ने कहा कि यह फैसला उन्होंने किसी से प्रभावित होकर नहीं, बल्कि अपने मूवमेंट को ध्यान में रखकर लिया है

नई दिल्ली : BSP सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव (presidential election) से पहले विपक्ष को बड़ा झटका दिया है।

BSP सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का ऐलान कर सबको चौंका दिया है।

मायावती ने कहा कि यह फैसला उन्होंने किसी से प्रभावित होकर नहीं, बल्कि अपने मूवमेंट (movement) को ध्यान में रखकर लिया है।

बसपा प्रमुख मायावती ने ममता बनर्जी और शरद पवार पर जातिवादी होने का आरोप लगाया

गौरतलब है कि विपक्ष ने यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही बसपा प्रमुख मायावती ने ममता बनर्जी और शरद पवार पर जातिवादी होने का आरोप लगाया है।

BSP सुप्रीमो मायावती ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, “हमने NDA के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला किया है।

हमने यह फैसला न तो भाजपा या NDA के समर्थन में और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए लिया है।”

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा

मायावती ने इस दौरान विपक्ष पर निशाना भी साधा और आरोप लगाया कि उन्हें किसी ने बैठक में नहीं बुलाया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, “ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक विपक्षी उम्मीदवार का चयन करने के लिए 15 जून को बुलाई गई बैठक में केवल चयनित पार्टियों को आमंत्रित किया।

जब शरद पवार (Sharad Pawar) ने 21 जून को एक बैठक बुलाई, तब भी बसपा को आमंत्रित नहीं किया गया था। यह उनके जातिवाद के उद्देश्यों को दर्शाता है।”

मायावती ने आगे कहा, “हमने पार्टी के मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के लिए अपना फैसला लिया है।

हमारी पार्टी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी

हमारी पार्टी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी।” BJD ने भी किया है द्रौपदी मूर्मू (Draupadi Murmu) के समर्थन का ऐलान बता दें कि इसके पहले नवीन पटनायक और उनकी पार्टी BJD ने भी NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का ऐलान किया है।

नवीन पटनायक ने द्रौपदी मुर्मू को भी उम्मीदवार बनाने के लिए PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का धन्यवाद भी किया था।

यशवंत सिन्हा ने BJP से समर्थन मांगा विपक्ष ने जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं यशवंत सिन्हा ने बीजेपी नेताओं से भी अपने समर्थन में वोट करने की अपील की है।

दूसरी तरफ वहीं BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह (JP Nadda and Rajnath Singh) को BJP ने विपक्षी नेताओं से बात कर द्रौपदी मुर्मू के लिए समर्थन मांगने को कहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker