हाईप्रोफाइल जिंदगी जीने वाले ‘बंटी बबली’ गैंग का पर्दाफाश

गाजियाबाद : मोदीनगर और साहिबाबाद पुलिस टीम ने अपने संयुक्त अभियान में हाईप्रोफाइल जिंदगी जीने वाले ‘बंटी बबली’ गैंग का पर्दाफाश किया है।

बॉलिवुड फिल्म ‘बंटी-बबली’ का किरदार असल जिंदगी में निभा रहे बदमाश देशभर के जूलर्स के लिए परेशानी का सबब बन चुके थे। चोरी करने फ्लाइट से जाते।

महंगे होटलों में रुकते। रेकी और दूसरे कामों के लिए स्थानीय बदमाशों को हायर करते। देश में पकड़े न जाएं, इसलिए नेपाल में चोरी की जूलरी बेचते थे। हैरानी की बात यह है कि इस काम के लिए 3 जूलर्स भी रखे थे।

बबली का किरदार निभा रही महिला गैंग के 3 बदमाशों के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गई, लेकिन उसका पति अभी फरार है। मोदीनगर और साहिबाबाद थाने की टीम ने संयुक्त अभियान में इन्हें दबोचा है।

इस गैंग ने कई राज्यों में 100 से ज्यादा जूलर्स को कंगाल करने की बात कबूली है। गाजियाबाद एसपी देहात ईरज रजा ने बताया कि आरोपितों के पास से 2.10 लाख रुपये कैश, 4 लाख की जूलरी, गैस कटर और अन्य सामान बरामद हुआ है।

9 फरवरी को साहिबाबाद और 26 फरवरी को मोदीनगर के जूलरी शॉप में इस गैंग ने चोरी की थी। सीसीटीवी फुटेज में बदमाश दोनों जगह के एक ही दिखे तो संयुक्त टीम बनाई गई थी।

करनगेट के पास से बुधवार को शमा उर्फ नगमा नाम की महिला को गिरफ्तार किया गया। उसके साथ इंतजार, समीर और जाहिद को भी गिरफ्तार किया गया

। शमा और उसका पति तनवीर गैंग के मास्टरमाइंड हैं। तनवीर अभी फरार है। इनकी मदद करने वाले तीनों जूलर्स की भी तलाश की जा रही है।

बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने 25 हजार रुपये का इनाम दिया है। पुलिस पूछताछ में शमा ने बताया कि तनवीर लिसाड़ीगेट (मेरठ) का रहने वाला है। पूरे गैंग को वे दोनों चलाते थे।

टारगेट पर केवल जूलरी शॉप होते थे। जहां चोरी करनी होती थी, पहले वहां के स्थानीय बदमाशों को हायर करते थे। स्थानीय बदमाश रेकी करते थे। चोरी का दिन फाइनल होते ही तनवीर वहां फ्लाइट से पहुंच जाता था। महंगे होटल में वह रुकता था।

चोरी होने के बाद शमा भी होटल में पहुंच जाती थी। इसके बाद चोरी की जूलरी लेकर ट्रेन से मेरठ आ जाते थे। यूपी, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, मुंबई, बेंगलुरु, हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में दोनों ने मिलकर चोरी की।

करीब 10 साल से वारदात कर रहे हैं। अब तक 100 से ज्यादा जूलरी शोरूम में चोरी की बात कबूल की है।

एसपी सिटी 2 ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक देशभर में तनवीर और उसकी पत्नी समेत इस गैंग पर 45 से अधिक मुकदमे सामने आए हैं। गैंग 100 से ज्यादा वारदात कर चुका है।

आम जिंदगी में ये बड़े बिजनेसमैन की तरह लग्जरी जिंदगी जीते थे। गैंग सिर्फ 8-10 बदमाशों तक सीमित नहीं है।

कई राज्यों के चोर इनके लिए काम करते थे।

तनवीर की पत्नी शमा ने कई जानकारियां दी हैं। तनवीर की गिरफ्तारी के बाद कई और नाम पता चल सकते हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button