अजब गज़ब

क्लास करने फ्लाइट से कॉलेज आता है यह स्टूडेंट,1 माह का भाड़ा 1 लाख,फिर भी…

वाकई यह गजब का स्टूडेंट है। कनाडा (Canada) का एक छात्र इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। कारण है उसका कॉलेज के लिए Flight से जाना।

University of British Columbia: वाकई यह गजब का स्टूडेंट है। कनाडा (Canada) का एक छात्र इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। कारण है उसका कॉलेज के लिए Flight से जाना।

दरअसल, टिम चेन नाम का लड़का कनाडा के कैलगरी का रहने वाला है और उसका कॉलेज वैंकूवर में है। छात्र का कहना है कि वैंकूवर में रहना काफी महंगा है। वह University of British Columbia का छात्र है। उसकी सप्ताह में सिर्फ दो ही दिन क्लास होती है। ऐसे में वह फ्लाइट से सफर करके कॉलेज जाता है और रात को फ्लाइट से ही वापस लौट आता है। इससे उसके काफी रुपये बच जाते हैं।

canada-student-comes-to-toronto-college-university-of-british-columbia-by-flight-to-attend-classes-fare-for-one-month-is-rs-1-lakh

रेडिट में टिम चेन ने अपना Experience शेयर किया है। उसने बताया कि उसे हर एक राउंट ट्रिप के 12,453 रुपये देने होते हैं। महीने के हिसाब से वह फ्लाइट पर 99 हजार 628 रुपये खर्चता है। क्योंकि हफ्ते में उसे सिर्फ मंगलवार और गुरुवार को ही क्लास अटेंड करनी होती है। अगर वह वैंकूवर में One-Bedroom Apartment किराए पर लेता है तो उसे इसके लिए हर महीने 1 लाख 74 हजार 358 रुपये खर्चने होंगे। इसलिए वह रूम रेंट पर न लेकर फ्लाइट से ही कॉलेज आता-जाता है। बता दें, कैलगरी से वैंकूवर की दूरी 972 किलोमीटर है।

कनाडा में रहने वाला एक छात्र टिम कॉलेज के लिए फ्लाइट से जाता है और लाखों रुपये भी बचा रहा है। रेडिट पर उसने बताया कि कैसे उसके लाखों रुपये बच रहे हैं। जिसे सुनकर कई लोगों ने उसे सराहा। छात्र ने कहा कि उसने इसके लिए एक एक्सपेरिमेंट किया था जो अब उसके काम आ रहा है। टिम ने बताया, मैं अक्सर एयर कनाडा की फ्लाइट लेता हूं।

canada-student-comes-to-toronto-college-university-of-british-columbia-by-flight-to-attend-classes-fare-for-one-month-is-rs-1-lakh

जनवरी महीने में मैंने कुल 7 (राउंड ट्रिप) उड़ानें भरीं। तब मैंने देखा कि मुझे फ्लाइट से यात्रा करना ज्यादा सस्ता पड़ रहा है। पहले मैंने वैंकूवर में रूम रेंट पर लेने का सोचा भी था। लेकिन बाद में इरादा बदल दिया। इससे मैं अपने परिवार के साथ भी रह पा रहा हूं और लाखों रुपये देने से भी बच रहा हूं। मेरा ये एक्सपेरिमेंट मेरे बहुत काम आया।

UBC के छात्र आवास और सामुदायिक सेवाओं के Associate उपाध्यक्ष एंड्रयू पार्र ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। कहा कि ये सच है कि वैंकूवर में रहना काफी महंगा है। टिम जैसे कई छात्र हैं जो इस समस्या का सामना कर रहे हैं। यहां सस्ते मकान ढूंढना बहुत ही मुश्किल भरा काम है। लगभग नामुमकिन के बराबर। मैं इस बात को समझ सकता हूं. टिम का फैसला बिल्कुल सही है।जहां कुछ यूजर्स टिम के फैसले से प्रभावित हुए। तो वहीं, कईयों को लगा कि बार-बार हवाई यात्रा करना टेंशन देता है. एक यूजर ने लिखा, एक घंटे का सफर इतना बुरा नहीं है। लेकिन इतनी बार हवाईअड्डे पर आना बेकार होगा।

इसके अलावा, इससे आपके Schedule पर भी फर्क पड़ेगा। कभी फ्लाइट लेट हो जाती है तो कभी मिस भी हो जाती है। इससे टेंशन सी बनी रहती है। दूसरे यूजर ने लिखा, आधुनिक समस्या के लिए आधुनिक समाधान की आवश्यकता है। अन्य यूजर ने लिखा, फ्लाइट यात्रा से समय की बचत भी होती है और कई बार ज्यादा यात्रा करने पर हमें अच्छी डील भी मिल जाती हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker