बिजनेस

CCI ने Axis Bank के Citibank के खुदरा कारोबार के अधिग्रहण को दी मंजूरी

नई दिल्ली: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने Citibank के उपभोक्ता व्यवसायों के Axis Bank के अधिग्रहण के 12,325 रुपये के सौदे को मंजूरी दे दी है।

इसके साथ ही CCI ने ग्रीनफॉरेस्ट न्यू एनर्जीज बिडको (Greenforest New Energies BIDCO) के टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (Tata Power Renewable Energy Limited) में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को भी मंजूरी दे दी है।

प्राधिकरण के इस मंजूरी के बाद एक्सिस बैंक-सिटी विलय सौदा (Axis Bank-Citi Merger Deal) अब वास्तविकता से करीब एक कदम आगे बढ़ गया है।

CCI ने मंगलवार को एक्सिस बैंक के सिटी बैंक इंडिया के भारत में खुदरा कारोबार के अधिग्रहण प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दी।

आयोग ने जारी बयान में कहा कि एक्सिस बैंक द्वारा Citibank इंडिया की खुदरा कारोबार और संपत्ति के अधिग्रहण की मंजूरी दे दी गई है।

पूरा कारोबार सिटी बैंक से स्थानांतरित हो जाएगा

CCI ने बताया कि सिटी बैंक एवं एनए और सिटीकॉर्प फाइनेंस (इंडिया) लिमिटेड के उपक्रमों के अधिग्रहण को मंजूरी दी गई है, जिसमें एक्सिस बैंक द्वारा उनकी उपभोक्ता बैंकिंग गतिविधियां शामिल हैं।

दरअसल, इस साल मार्च में निजी कर्जदाता एक्सिस बैंक ने कहा था कि वह 1.6 अरब डॉलर में सिटी इंडिया की खुदरा संपत्ति और कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए सहमत हो गया है।

एक्सिस बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) अमिताभ चौधरी ने कहा था कि इस सौदे में कोई भुगतान नहीं होगा।

उन्होंने कहा था कि 12,325 करोड़ रुपये का नकद सौदे का भुगतान तभी देय होगा, जब पूरा कारोबार सिटी बैंक से स्थानांतरित हो जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker