झारखंड

CCL CMD पीएम प्रसाद ने किया ऐलान, रांची में बनेगा 200 बेड का सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

रांची: सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) के CMD पीएम प्रसाद ने कांके रोड के गांधीनगर कॉलोनी (Gandhinagar Colony) स्थित ‘महात्मा गांधी क्रीड़ांगण’ में गुरुवार को गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर तिरंगा फहराया।

साथ ही समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं कीं।

उन्होंने कहा कि झारखंड की राजधानी रांची में CCL 200 बेड का सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital) बनायेगा, जहां लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा मिल सकेगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि रांची विश्वविद्यालय (Ranchi University) में कंपनी की ओर से 5,000 लोगों की क्षमता वाली एक विशाल स्टेट लाइब्रेरी भी बनायेगी।

CCL CMD पीएम प्रसाद ने किया ऐलान, रांची में बनेगा 200 बेड का सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल CCL CMD PM Prasad announced, 200 bed super specialty hospital will be built in Ranchi

G-20 देशों की अध्यक्षता भारत के लिए ‘अमृत काल’ की शुरुआत

CMD ने अमर शहीदों एवं संविधान निर्माताओं को याद करते हुए कहा कि हमारा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हम ‘अमृत काल’ में प्रवेश कर चुके हैं।

G-20 देशों की अध्यक्षता भारत के लिए ‘अमृत काल’ की शुरुआत है। साथ ही CCL भी दोहरे अंक में वृद्धि दर्ज करते हुए वर्तमान वित्तीय वर्ष में 76 मिलियन टन (MT) उत्पादन का लक्ष्य हासिल करने की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि CCL में पहली बार फर्स्ट माइल कनेक्टविटी प्रोजेक्ट (First Mile Connectivity Project) शुरू हो रहा है, जिससे पर्यावरण अनुकूल कोयले की निकासी एवं परिवहन संभव हो पायेगा।

खनन क्षेत्र में रहने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा। कंपनी द्वरा CSR पहल के अंतर्गत शीघ्र ही रांची में 200 बेड के ‘सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल’ का निर्माण किया जायेगा।

इस अस्पताल में चिकित्सा की उत्तम व्यवस्था होगी। इसके लिए झारखंड सरकार ने CCL को 5.5 एकड़ जमीन रांची में उपलब्ध कराया है।

इतना ही नहीं, कमांड क्षेत्र में 11 डिजिटल डिस्पेंसरी की शुरुआत की गयी है, जिसमें मरीजों को टेली कम्युनिकेशन के माध्यम से चिकित्सा सेवा दी जा रही है।

CMD ने कहा कि कहा कि इस वर्ष कोल इंडिया के सहयोग से रांची यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों एवं आमजन के लिए 65.25 करोड़ की लागत से 5,000 सीट वाले अत्याधुनिक स्टेट लाइब्रेरी का निर्माण किया जायेगा।

CCL द्वारा समावेशी विकास के अंतर्गत विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे CCL के लाल एवं लाडली, JSSPS का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है।

CCL CMD पीएम प्रसाद ने किया ऐलान, रांची में बनेगा 200 बेड का सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल CCL CMD PM Prasad announced, 200 bed super specialty hospital will be built in Ranchi

भारत को आत्मनिर्भर बनाने में योगदान दे रहा है CCL : हर्ष नाथ मिश्र

निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने CCL मुख्यालय दरभंगा हाउस तथा केंद्रीय अस्पताल गांधीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

उन्होंने कहा कि वीर शहीदों एवं संविधान निर्माताओं के योगदान से भारत विश्व गुरु के रूप में उभर रहा है। साथ ही CCL भारत को आत्मनिर्भर बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

समारोह में निदेशक तकनीकी (संचालन), राम बाबू प्रसाद, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना), बी साईराम, निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र, उनकी धर्मपत्नी इंदू मिश्रा, सीवीओ पंकज कुमार, CISF के DIG डॉ DP परिहार, CMD के तकनीकी सचिव आलोक सिंह, विभिन्न विभागों के महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष, अधिकारी, श्रमिक यूनियन के प्रतिनिधिगण एवं CCL कर्मी सपरिवार तथा आम लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

पहली बार CCL की ओर से निकाली गयी झांकी

गणतंत्र दिवस पर पहली बार CCL की ओर से झांकी निकाली गयी। CISF के जवानों ने डॉग शो का प्रदर्शन किया। डीएवी गांधीनगर एवं ज्ञानोदय के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के अंत में सुरक्षाकर्मियों, परेड में शामिल प्लाटून कमांडर्स, परेड कमांडर को सीएमडी ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम का संचालन मुख्य प्रबंधक (कार्मिक) संजय एवं उप प्रबंधक (CD) पूजा प्रसाद ने किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker