भारत

रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा, गुजरात के वडोदरा में तनाव, शोभायात्रा पर…

गुजरात: Gujarat के वडोदरा (Vadodara) में रामनवमी (Ram Navami) पर देखते-देखते सांप्रदायिक हिंसा (Sectarian Violence) भड़कने की खबर सामने आई है।

शहर में असामाजिक तत्वों (Antisocial Elements) ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया गया, जिसके बाद से तनाव की स्थिति है।रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा, गुजरात के वडोदरा में तनाव, शोभायात्रा पर... Communal violence on Ram Navami, tension in Gujarat's Vadodara, procession...

पुलिस ने त्वरित ऐक्शन (Quick Action) लेते हुए स्थिति को काबू कर लिया है और बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

आरोपियों को पकड़ने की कवायद भी शुरू कर दी गई है।रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा, गुजरात के वडोदरा में तनाव, शोभायात्रा पर... Communal violence on Ram Navami, tension in Gujarat's Vadodara, procession...

गुरुवार को वडोदरा में रामनवमी की यात्रा निकाली जा रही

गुरुवार को Vadodara में रामनवमी (Ram Navami) की यात्रा निकाली जा रही थी।

फतेपुरा गराना पुलिस चौकी (Fatepura Garana Police Station) के पास अचानक शोभायात्रा पर पथराव शुरू कर दिया गया।

इसके बाद दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया। पत्यक्षदर्शियों (Eye witnesses) के मुताबिक, एक मस्जिद के नजदीक दोनों पत्रों में झड़प हुई।

तुरंत ही मौके पर पुलिस फोर्स (Police Force) ने मोर्चा संभाला। पुलिस CCTV फुटेज के जरिए आरोपियों को पकड़ने की शुरुआत कर दी है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को मौके पर उतारा गया है।रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा, गुजरात के वडोदरा में तनाव, शोभायात्रा पर... Communal violence on Ram Navami, tension in Gujarat's Vadodara, procession...

मस्जिद के सामने स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण

DCP यशपाल जागानिया (Yashpal Jaganiya) ने कहा कि रामनवमी शोभायात्रा के दौरान एक मस्जिद के सामने स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण हो गई थी।

मौके पर शांति बहाल कर दी गई है। लोगों को घर भेज दिया गया है। कोई भी घायल (Injured) नहीं हुआ है।

शोभायात्रा भी आगे बढ़ा दी गई। किसी तरह की तोड़फोड़ नहीं हुई है।रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा, गुजरात के वडोदरा में तनाव, शोभायात्रा पर... Communal violence on Ram Navami, tension in Gujarat's Vadodara, procession...

पुलिस की इजाजत के बगैर जुलूस निकालने पर अड़े

वहीं दिल्ली के जहांगीरपुरी में करीब एक साल बाद एक बार फिर तनाव बढ़ने की खबर सामने आ रही है। Ram Navami के मौके पर यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से हर साल की तरह इस बार रामनवमी पर जुलूस नहीं निकालने देने की वजह से यह स्थिति उठ खड़ी हुई है।

पुलिस की इजाजत के बगैर कुछ संगठन रामनवमी पर जुलूस (Procession) निकालने पर अड़ गए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker