भारत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा, खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट..

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Congress अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को जेड प्लस सुरक्षा (Z Plus Security) देने का फैसला किया है।

Mallikarjun Kharge will get Z Plus Security: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Congress अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को जेड प्लस सुरक्षा (Z Plus Security) देने का फैसला किया है।

केंद्रीय एजेंसियों की खतरा संबंधी रिपोर्ट के बाद यह निर्णय लिया गया है। CRPF उन्हें सुरक्षा कवर मुहैया कराएगी। हाल में केंद्रीय एजेंसियों को खड़गे की सुरक्षा को लेकर अलर्ट मिले थे। उसके बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Congress अध्यक्ष खड़गे पर खतरे की आशंका को उजागर करने वाली केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता को जेड प्लस सुरक्षा कवर देने का आदेश दिया।

मालूम हो कि केंद्र सरकार 2024 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) से पहले प्रतिष्ठित हस्तियों और राजनीतिक नेताओं पर खतरे की समीक्षा कर रही है।

एसपीजी से सुरक्षा के बाद जेड प्लस सुरक्षा उच्चतम स्तर की सुरक्षा है। सरकार उस व्यक्ति को इस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करती है, जिसके जीवन को अधिकतम खतरा होता है।

Z Plus Security में CRPF कमांडो के साथ 55 कर्मी रहते हैं

Z Plus Security में CRPF कमांडो के साथ 55 कर्मी रहते हैं, जो चौबीस घंटे व्यक्ति की सुरक्षा करते हैं। इस सुरक्षा के तहत बुलेटप्रूफ गाड़ी एवं तीन शिफ्ट में एस्कॉर्ट रहते हैं।

Intelligence Bureau द्वारा खतरे की धारणा के विश्लेषण के आधार पर VIP सुरक्षा की चार श्रेणियां जेड प्लस, जेड, वाई और X हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker