झारखंड

झारखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 151

रांची जिला में भी प्रतिदिन ढाई सौ से 400 के बीच ही सैंपल की जांच की जा रही है

रांची: झारखंड में गुरुवार को कुल 36 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं। इनमें अकेले रांची (Ranchi) में 21 नए संक्रमित शामिल हैं।

नए मरीजों के मिलने के बाद राज्य में अब एक्टिव मरीजों (Active Covid-19 Patients) की संख्या बढ़कर 151 पर पहुंच गई है।

13 जिलों में एक भी मरीज नहीं

वहीं रांची जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 90 हो गयी है। रांची जिला के अलावा सिर्फ पूर्वी सिंहभूम में 19 और देवघर 17 में ही दहाई के आंकड़े में ही मरीज हैं।

इसके अलावा कुल 13 जिलों में एक भी मरीज नहीं हैं। हालांकि राज्य में एक भी संक्रमित मरीज अस्पताल (Infected Patient Hospital) में भर्ती नहीं हैं।

राज्य में करोना जांच की स्थिति वर्तमान में पूरी तरह सुस्त है। फिलहाल प्रतिदिन चार हजार से पांच हजार के औसत से सैंपल की जांच (Sample Test at an Average of Five thousand) हो रही है।

रांची जिला में भी प्रतिदिन ढाई सौ से 400 के बीच ही सैंपल की जांच की जा रही है। इसके बाद भी रांची जिला में प्रतिदिन 10 से अधिक मरीज मिल रहे हैं।

रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और एयरपोर्ट में जांच पूरी तरह बंद

बता दें कि रांची जिला में वर्तमान में सिर्फ सदर अस्पताल में ही कोरोना जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और एयरपोर्ट (Railway Station Bus Stand and Airport) में भी जांच पूरी तरह बंद कर दी गई है। इससे बाहर से आने वाले मरीजों की भी जांच नहीं हो पा रही है।