भारत

Coronavirus India : भारत अगले सप्ताह 100 करोड़ कोविड टीकाकरण का आंकड़ा छू लेगा: मनसुख मंडाविया

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को कहा कि भारत आने वाले सप्ताह में 100 करोड़ कोविड टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लेगा। मंडाविया ने कहा, हम आने वाले सप्ताह में 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लेंगे।

पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ भारत के कोविड-19 टीकाकरण गान को लॉन्च करने के बाद मंत्री ने यह टिप्पणी की।

इस दौरान टीके के बारे में मिथक और टीका लगवाने में हिचक को दूर करने के उद्देश्य से गायक कैलाश खेर का लिखा कोविड-गान जारी किया गया।

प्रसिद्ध गायक पद्म श्री कैलाश खेर द्वारा निर्मित और गाया गया ऑडियो-विजुअल ट्रैक लोगों के बीच कोविड के टीकाकरण के बारे में झूठी बातें और झिझक को दूर करेगा।

मंडाविया ने कहा कि यह महामारी से लड़ने के लिए सरकार के समग्र ²ष्टिकोण का परिणाम है। उन्होंने कहा कि यह गीत टीकाकरण की प्रभावशीलता के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करेगा।

मंत्री ने कहा कि भारत में 74 प्रतिशत से अधिक योग्य आबादी को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक मिली है, जबकि दूसरा शॉट 30 प्रतिशत से अधिक योग्य आबादी को दिया गया है।

हरदीप पुरी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया के अथक परिश्रम से हम कुछ ही दिनों में एक अरब टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने जा रहे हैं। यह एक बड़ी उपलब्धि है और यात्रा अभी भी जारी है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम अब देश में एक जन आंदोलन बन गया है। पुरी ने कहा, हम एक इकाई के रूप में काम कर रहे हैं और यह हमारे संयुक्त प्रयासों का परिणाम है कि देश में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान सफल हुआ है।

मंडाविया ने यह भी कहा कि जब भारत 100 करोड़ टीकाकरण के लैंडमार्क को पार करेगा तो एक नया गीत जारी किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि टीकाकरण के 100 करोड़ का आंकड़ा 19-20 अक्टूबर तक हासिल किया जा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker