ऑटो

महज 4 लाख में मिलेगी देश की सबसे सस्ती Electric Car, बुकिंग शुरू

Electric Car Micro Eas-E : इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब इलेक्ट्रिक कार भी मार्केट अपना पहचान बना रही है। ग्राहकों को लुभाने में के लिए बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) को लाने की होड़ मची हुई है।

साथ ही इस सेगमेंट में नए नए ब्रांड्स का आगमन भी हो रहा है। इसी क्रम में अब बहुत जल्द ही मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी पीएमवी इलेक्ट्रिक की इंट्री होने वाली है।

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इसी महीने 16 तारीख को भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार माइक्रो EaS-E को पेश करने वाली है।

PMV Electric EaS-E

कंपनी इस कार की बुकिंग भी शुरू कर चुकी है। ग्राहक इस नई इलेक्ट्रिक कार को PMV की Official Website से मात्र 2,000 रुपये में प्री- बुकिंग कर सकते हैं।

इस कार की कीमत करीब 4 लाख रुपये हो सकती है। फिलहाल देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा मोटर्स की Tiago EV है, जो साढ़े 8 लाख रुपए में आती है।

Electric Car Micro Eas-E india

Advance Technology और शानदार फीचर्स के साथ आएगी कार

PMV Electric यानि पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (Mobility Vehicle) का कहना है कि इस कार में ढेर सारे एडवांस टेक्नोलॉजी और शानदार फीचर्स दिखने को मिलेंगे।

जिसमें इजी ड्राइविंग मोड्स और क्रूज़ कंट्रोल भी मिलेगा। इस Two Seater Car में एक व्यक्ति के आगे बैठने और दूसरा व्यक्ति पीछे बैठेगा।

Cheapest Electric Car

मॉडल का प्रोटोटाइप तैयार किया जा चुका है

PMV के फाउंडर कल्पित पटेल (Founder Kalpit Patel) का कहना है इस मॉडल का Prototype तैयार किया जा चुका है और कंपनी इसे 16 नवंबर को पेश करेगी। जबकि यह कार बिक्री के लिए अगले साल उपलब्ध होगी।

इस कार में चार दरवाजे और दो सीट मिलेंगी। जिसे दिन प्रतिदिन के कार्यों में इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है।

यह कार तीन विभिन्न वेरिएंट और पेंट स्कीम (Variants And Paint Scheme) में पेश की जाएगी। इसके बारे में ज्यादा जानकारियों का खुलासा इसके लॉन्चिंग के समय किया जाएगा।

Electric Car Micro Eas-E

ग्राउंड क्लियरेंस 170mm होगी

Features की बात करें, तो PMV की इस इलेक्ट्रिक कार में डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, USB चार्जिंग पोर्ट, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट और क्रूज कंट्रोल सहित कई फीचर्स मिलेंगे।

PMV Micro Electric कार की 2,915mm लंबी, 1,157mm चौड़ी और 1,600mm ऊंची होगी। इसका व्हीलबेस 2,087mm और ग्राउंड क्लियरेंस 170mm होगी।

Electric Car Micro Eas-E

TATA मोटर्स की Tiago EV सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

भारत में अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा मोटर्स की Tiago EV है, जिसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

इस कार को अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है, जिसकी बिक्री अगले साल की शुरुआत में शुरु की जाएगी। यह कार दो तरह के बैटरी पैक के साथ आती है।

Electric Car Micro Eas-E

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker