जॉब्स

CRPF में कांस्टेबल के 169 पदों पर होगी भर्ती, इस तारीख से करें अप्लाई…

CRPF Constable Jobs: CRPF में नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। इसके लिए सीआरपीएफ ने ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे  CRPF की आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी से शुरू हो रही है।

उम्मीदवार जो भी सीआरपीएफ भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे 15 फरवरी दोपहर 12 बजे तक या उससे पहले अप्लाई कर कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी को सुबह 9 बजे शुरू होगी। यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जा रही है। इसमें कुल 169 पदों पर बहाली की जाने वाली है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, ” केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल नीचे पैरा 2 की तालिका के अनुसार स्पोर्ट्स कोटे के तहत अस्थाई आधार पर (स्थाई किए जाने की संभावना) ग्रुप “सी” में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के गैर-राजपत्रित और गैर-मंत्रालयी पदों की रिक्तियों को भरने के लिए योग्य भारतीय नागरिकों (पुरुष और महिला) से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।”

CRPF आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग से संबंध रखने वाले पुरुषों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा। महिलाओं और एससी और एसटी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

CRPF में इतने पदों पर होगी भर्ती

CRPF Constable भर्ती के तहत कुल 169 पदों पर बहाली की जानी है। यह भर्ती स्पोर्ट्स के अंतर्गत की जा रही है।

CRPF में नौकरी पाने की योग्यता

जो भी उम्मीदवार सीआरपीएफ भर्ती के तहत आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए।

CRPF Constable  में फॉर्म भरने की आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 15 फरवरी 2024 को 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker