झारखंड

पलामू पांडू में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे डालसा सचिव ने कहा, इंसाफ मिलेगा

मेदिनीनगर: झालसा के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार (District Legal Services Authority) के सचिव अर्पित श्रीवास्तव बुधवार को पांडू थाना क्षेत्र मुरमातू गांव में पीड़ित परिवारों से मिले। प्रभावित परिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त किया।

उन्होंने बताया कि बुधवार को प्राधिकार के तहत PLV श्रीकांत तिवारी और सुमंत कुमार मेहता के साथ प्रभावित परिवारों के लोगों से बातचीत की गई। उनके साथ हुए घटना के संबंध में जानकारी ली गई। साथ ही प्रभावित परिवारों को आश्वासन दिया गया कि उनके साथ न्याय (Justice) होगा। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार के लोगों के पास आधार कार्ड, राशन और सरकारी सुविधा का कमी पाया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तहत मिलने वाली सभी सुविधाएं प्रदान की जाएगी

इस संबंध में प्राधिकार के सचिव ने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार (District Legal Services Authority) के तहत जो भी सुविधाएं प्रभावित परिवारों को मिलनी चाहिए। उन सुविधाओं को सरकारी स्तर पर दिलवाए जाने का कार्य किया जाएगा। घटित घटना में कुल 47 सदस्य घटना से प्रभावित हुए हैं। सचिव का कहना है कि किसी भी परिस्थिति में इस तरह की घटना गैर कानूनी है। प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द पुनर्वास के साथ उनको जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तहत मिलने वाली सभी सुविधाएं प्रदान की जाएगी। साथ ही सरकारी स्तर पर जो भी सुविधाएं उन्हें मिलनी चाहिए वह भी उन्हें दिलवाया जाएगा।

सचिव ने बताया कि प्रभावित परिवार के सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा उच्च स्तर पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार के सभी सदस्यों के Aadhaar, Ration Card बनवाने जाने के लिए तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तहत मिलने वाली सुविधाओं को देने के लिए अलग से Panel अधिवक्ता के माध्यम से सूची तैयार किया जाएगा। जिस पर आगे की कार्रवाई करते हुए सभी सुविधाओं से प्रभावित परिवार को मुहैया करवाने का कार्य किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker