खेल

डेविड वॉर्नर अभी टेस्ट क्रिकेट से नहीं लेंगे संन्यास

मेलबर्न: पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई (Australian) सलामी बल्लेबाज (Opening Batsman) डेविड वॉर्नर (David Warner) के एजेंट जेम्स एर्स्किन (James Erskine) ने उनके टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से संन्यास लेने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है।

जेम्स (James) के अनुसार वार्नर का अभी संन्या लेने का कोई इरादा नहीं है। वहीं इससे पहले कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने वार्नर को टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से संन्यास (Retirement) लेने की सलाह देते हुए कहा था कि अब उन्हें छोटे प्रारुप पर ध्यान देना चाहिये।

ब्रिस्बेन (Brisbane) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच की पहली पारी में वॉर्नर रन बनाये बिना ही पेवेलियन (Pavilion) लौट गये थे।

उसके बाद से ही उनपर दबाव और बढ़ गया। वह पहली पारी में खाता खोले बिना ही आउट हो गए थे। जबकि दूसरी पारी में वह केवल 3 रन ही बना पाये। इस टेस्ट (Test) से पहले उन्होंने चार पारियों में 5 48 21 और 28 रन ही बनाये थे।

36 वर्षीय खिलाड़ी जल्द ही बड़ी पारी खेलने वाला है

उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट शतक जनवरी 2020 में लगाया था। जेम्स ने कहा कि वह इस बात को नहीं मानते की यह सलामी बल्लेबाज सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला (Series) के समापन पर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देगा।

साथ ही कहा कि वार्नर की नजरें अगले साल भारत दौरे और इंग्लैंड में एशेज खेली जाने वाली एशेज श्रृंखला पर है। वॉर्नर बॉक्सिंग (Warner Boxing) डे टेस्ट खेलकर 100 टेस्ट की उपलब्धि हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 14वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

इस साल 10 टेस्ट मैचों में उनका औसत 21 से कम है लेकिन एर्स्किन का मानना है कि 36 वर्षीय खिलाड़ी जल्द ही बड़ी पारी खेलने वाला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker