झारखंड

CM के 29 दिसंबर के कार्यक्रम की तैयारी का DC ले लिया जायजा, दिए दिशा-निर्देश

Hemant Soren Government Program: रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री के 29 दिसम्बर को आयोजित किये जानेवाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम (State Level Program) की तैयारी जारी है।

इसे लेकर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में कार्यक्रम को लेकर अब तक गयी तैयारी की जानकारी लेते हुए उपायुक्त ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

उन्होंने बताया कि इस बार मोरहाबादी मैदान (Morabadi Maidan) में खुले आसमान के नीचे भव्य कार्यक्रम (Grand Event) का आयोजन किया जा रहा है, इसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचेंगे। उपायुक्त ने इस संबंध में लोगों के बैठने की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया जाएगा

कार्यक्रम स्थल में लोगों के लिए पीने का पानी, शौचालय और आस पास साफ-सफाई को लेकर उपायुक्त ने नगर निगम (Municipal Council) के पदाधिकारी को निदेशित किया। राज्यस्तरीय कार्यक्रम में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सरकार के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं (Public Welfare Schemes) के लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया जाएगा।

उपायुक्त ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को विभिन्न योजनाओं के लाभुकों की सूची फाइनल करने के निर्देश दिये। विभिन्न प्रखण्डों से आनेवाले लाभुकों के आवागमन और खाने की व्यवस्था को लेकर भी उपायुक्त ने आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिये।

कार्यक्रम के Live Telecast के लिए उपायुक्त जरिये आवश्यक संख्या में LED की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। सुरक्षा व्यवस्था, वाहन पार्किंग, विभिन्न विभागों के झांकी-प्रदर्शन आदि को लेकर भी उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker