झारखंड

रामगढ़ के जंगल में घायल मिला हिरण

रामगढ़: जिले के भदानीनगर के जंगल में ग्रामीणों को एक झाड़ियों में घायल अवस्था में हिरन मिला है। रविवार को ग्रामीणों ने घायल हिरण (Wounded Deer) को झाड़ियों से बाहर निकाला और फिर उसका प्राथमिक उपचार किया।

इस मामले की जानकारी पतरातू वन प्रमंडल के पदाधिकारियों को भी दे दी गई है। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए वनरक्षी अनिल कुमार (Forest Guard Anil Kumar) ने बताया कि भदानी नगर ओपी क्षेत्र के कुर्से गांव के पास जंगल में हिरण घायल अवस्था में फंसा हुआ था।

ग्रामीणों की नजर जब उस हिरण पर पड़ी तो उन लोगों ने उसे मुक्त कराया। बाद में हिरण का प्राथमिक उपचार किया। कुर्से गांव में पहुंचे वन विभाग के पदाधिकारियों ने उसे घायल हिरण को बेहतर इलाज के लिए पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) के पास भेज दिया है।

हिरन भागते हुए गांव की तरफ आ जाते हैं

वन विभाग (Forest department) के अधिकारियों का कहना है कि जब हिरन ठीक होगा तो उसे दोबारा जंगल में ही छोड़ दिया जाएगा। वन विभाग के पदाधिकारियों के अनुसार हिरण पानी की तलाश में भटकता हुआ गांव की तरफ आया होगा और झाड़ियों में फस गया होगा।

उन्होंने यह भी संभावना जताई है कि लकड़बग्घों (Hyenas) से बचने के लिए भी कई बार हिरन भागते हुए गांव की तरफ आ जाते हैं। उस वक्त भी वह झाड़ियों में फंस सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker