झारखंड

विधि व्यवस्था को ले राज्य के 817 आर्म्स लाइसेंस को किया गया रद्द, नेहा अरोड़ा ने…

उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा (Neha Arora) ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के लागू होने से लेकर अब तक झारखंड में 71 करोड़ 11 लाख रुपये से अधिक की जब्ती की गई है।

Deputy Chief Electoral Officer Neha Arora: उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा (Neha Arora) ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के लागू होने से लेकर अब तक झारखंड में 71 करोड़ 11 लाख रुपये से अधिक की जब्ती की गई है।

इसमें अवैध शराब (Illicit Liquor) और ड्रग्स आदि समेत 05 करोड़ 18 लाख से अधिक नकदी है। वह मंगलवार को निर्वाचन सदन धुर्वा में पत्रकार वार्ता में बोल रहीं थीं।

नेहा ने बताया कि राज्य में विधि व्यवस्था को लेकर राज्य के 18577 Arms License में से 817 को रद्द करने की कार्रवाई की गई है। लाइसेंस रद्द हथियारों के मालिकों ने उसका सत्यापन नहीं कराया था।

उन्होंने बताया कि पांचवे चरण के निर्वाचन को लेकर 14 नामांकन हुए हैं। इनमें चतरा में नौ, Koderma में चार और हजारीबाग में एक नामांकन हुआ है। छठे चरण के लिए अब तक आठ नामांकन हुए हैं।

इनमें गिरीडीह में एक, धनबाद में दो, रांची में दो और Jamshedpur में तीन नामांकन हुए हैं। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाता जागरुकता का अभियान विभिन्न माध्यमों से लगातार जारी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker