झारखंड

5000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के खाते में भेजी गई उनकी राशि, DC माधवी मिश्रा ने…

मुख्यमंत्री राज्य वृद्धावस्था पेंशन (Old Age Pension) के लाभुकों को प्रथम किस्त का भुगतान, पोषण 2.0 योजना अंतर्गत पोषण पखवाड़ा 2024, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2024 के पूर्व राज्य की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सम्मान एवं अन्य विभागीय योजनाओं का लाभ कार्यक्रम का जिला स्तरीय आयोजन बुधवार को धनबाद स्थित न्यू टाउन (New Town) हॉल में किया गया।

Dhanbad CM State Old Age Pension: मुख्यमंत्री राज्य वृद्धावस्था पेंशन (Old Age Pension) के लाभुकों को प्रथम किस्त का भुगतान, पोषण 2.0 योजना अंतर्गत पोषण पखवाड़ा 2024, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2024 के पूर्व राज्य की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सम्मान एवं अन्य विभागीय योजनाओं का लाभ कार्यक्रम का जिला स्तरीय आयोजन बुधवार को धनबाद स्थित न्यू टाउन (New Town) हॉल में किया गया।

जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में धनबाद की DC माधवी मिश्रा मौजूद रहीं।

कार्यक्रम के संबंध में माधवी मिश्रा ने बताया कि आज के इस कार्यक्रम में पांच हजार से अधिक लाभुकों को उनकी राशि उनके खाते में भेजी गई। इसके साथ ही बाकी के सात हजार लाभुकों का नाम आज SSAP पोर्टल पर रजिस्टर किया गया।

उन्होंने बताया कि आज के इस कार्यक्रम के दौरान सर्जन पेंशन योजना के नए लाभुकों को जोड़ा गया। इसके साथ ही उन्हें पेंशन की पहली किस्त भी दी गई। इसके अलावा आंगनबाड़ी सेविकाएं और सहियाओं जिन्होंने उत्कृष्ट कार्य का प्रदर्शन किया है उन्हें भी आज कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। इसके साथ ही राष्ट्र पारिवारिकहित योजना के लाभुकों को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना की लाभुक नई बच्चियों को भी उन्हें पहली किस्त दी गई।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा यहां आधार पंजीकरण, नए सर्वजन पेंशन योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि जाए कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए इसके कई Stall भी लगाए गए है। इसके साथ हि जो योग्य लाभुक है उनका नाम लगातार NSAP Portal पर रजिस्टर किया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker