झारखंड

जयराम महतो को नोटिस, 7 मई को बुलाया गया

नोटिस में कहा गया है कि आपके नाम निर्देशन पत्र में प्रस्तावकों में से सभी का हस्ताक्षर संदेहास्पद लग रहा है, जिसका सत्यापन निर्वाचन पदाधिकारी को करना आवश्यक है।

Jairam Mahto get Notice : बोकारो (Bokaro) जिला प्रशासन ने झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (JBKSS) के अध्यक्ष और गिरिडीह (Giridih) लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार जयराम महतो (Jairam Mahto) को अब नोटिस (Notice) भेजा है।

नोटिस निर्वाचन शाखा ने जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि आपके नाम निर्देशन पत्र में प्रस्तावकों में से सभी का हस्ताक्षर संदेहास्पद लग रहा है, जिसका सत्यापन निर्वाचन पदाधिकारी को करना आवश्यक है।

नोटिस में कही ये बातें

नोटिस में कहा है कि इस संबंध में आपको अवगत कराने के लिए बोकारो निर्वाचन शाखा (Bokaro Election Branch)  ने आपको 2 मई को दो बार फोन किया गया लेकिन आपने फोन नहीं रिसीव किया।

आपको इस बात की सूचना देने के लिए आपके घर नोटिस भेजा गया है। साथ ही 4 दैनिक अखबारों में नोटिस प्रकाशित की गयी है।

आप 7 मई को पूर्वाह्न 11:00 बजे बोकारो निर्वाचन पदाधिकारी के पास उपस्थित हों।

2 मई को नामांकन पत्र किया था दाखिल

उल्लेखनीय है कि जयराम महतो ने 2 मई को नामांकन पत्र (Nomination) दाखिल किया था। इसके बाद रांची से DSP स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने जयराम महतो को गिरफ्तार करने की बात कही।

महतो को बताया गया कि 2022 में विधानसभा घेराव के दौरान उनपर FIR दर्ज हुआ था। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी होनी है। वहां मौजूद सैकड़ों की संख्या में जयराम के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामे के बीच जयराम महतो ने पुलिस से जनसभा को संबोधित करने का आग्रह किया। जयराम ने पुलिस को आश्वासन दिया कि जनसभा संबोधन के बाद वे सरेंडर कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

संबोधन के बाद जयराम पुलिस को चमका देकर वहां से फरार हो गए। इसके बाद बोकारो पुलिस जयराम महतो को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

हालांकि, अब तक जयराम महतो कोई सुराग नहीं मिला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker