झारखंड

झारखंड में यहां तिरंगे को सलामी देते वक्त कांग्रेस नेता अनवर हुसैन की हुई मौत, देखें Video

अलोक दुबे ने कहा- अमर हो गये भाईजान आप

धनबादः देश का 75 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इसी बीच चिरकुंडा शहीद चौक पर रविवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर ध्वाजारोहण करते वक़्त तिरंगे को सलामी दे रहे कांग्रेस नेता अनवर हुसैन अंसारी की मौत हो गई।

सलामी देते वक्त उन्हें हार्ट अटैक आया और वह अचानक से जमीन पर गिर पड़े। उनके जमीन पर गिरते ही मौके पर अफरातफरी मच गई।

आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।

अनवर हुसैन कांग्रेस पार्टी के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता होने के साथ-साथ चिरकुंडा नगर के मंडल अध्यक्ष भी थे।

अनवर हुसैन हर वर्ष चिरकुंडा शहीद चौक पर गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराते रहे हैं। उन्हें भी नहीं पता था कि 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह उनके जीवन का आखिरी समारोह होगा।

अनवर हुसैन की मौत कि खबर के बाद धनबाद जिला से लेकर प्रदेश स्तर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चिरकुंडा पहुंचे और शोकाकुल परिवार को सांत्वना दिया।

कांग्रेस के जिला संगठन सचिव बबलू दास ने बताया कि अनवर हुसैन कांग्रेस पार्टी के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता थे। आज ध्वजारोहण के दौरान हुई इनकी मौत नहीं बल्कि शहादत है।

इधर, झारखंड प्रदेश कांग्रेस को-ऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन अजय कुमार दुबे ने भी अनवर हुसैन की मौत पर परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव पार्टी स्तर से मदद का आश्वासन दिया।

उनकी मौत पर मंत्री बादल पत्रलेख, अलोक दुबे सहित कई मंत्री और नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है। अलोक दुबे ने लिखा है धनबाद जिले के कांग्रेस नेता अनवर हुसैन अंसारी जी का चिरकुण्डा में झंडोत्तोलन एवं राष्ट्रगाण के उपरांत ह्रदय गति रुक जाने से तिरंगे के नीचे निधन हो गय। विनम्र श्रद्धांजलि…. अमर हो गये भाईजान आप..ईश्वर आपको अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

मंत्री बदल पत्रलेख ने लिखा धनबाद के कांग्रेस नेता अनवर हुसैन अंसारी जी का चिरकुण्डा में झंडोत्तोलन एवं राष्ट्रगाण के उपरांत ह्रदय गति रुक जाने से तिरंगे के नीचे हीनिधन हो गया। विनम्र श्रद्धांजलि।ईश्वर आपको अपने श्रीचरणों में स्थान दें व परिजनों को इस अदम्य दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करें।