भारत

कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक कोई दावा न करें: अमित शाह

नई दिल्ली: कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच सीमा को लेकर विवाद (Karnataka and Maharashtra Border Dispute) को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक दोनों राज्यों को कोई भी दावा न करने की सलाह दी है।

दरअसल, पिछले काफी समय कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच सीमांत क्षेत्रों को लेकर विवाद चल रहा है। सीमांत क्षेत्रों पर दोनों राज्य अपना-अपना दावा कर रहे हैं। हालांकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में विचाराधीन है।

इस विवाद को लेकर दोनों राज्यों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा था। इसके समाधान के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य महत्वपूर्ण लोगों के साथ बैठक की।

तीन-तीन मंत्री बैठक कर इस पर करेंगे चर्चा

बैठक के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने बताया कि महाराष्ट्र और कर्नाटक सीमा विवाद के समाधान के लिए महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और कर्नाटक मुख्यमंत्री वसवराज बोम्मई (Vasavaraj Bommai) के अलावा राज्य गृह मंत्री और वरिष्ठ साथियों को बुलाया था। बैठक में दोनों पक्षों के साथ अच्छे माहौल में वार्ता हुई।

उन्होंने कहाकि दोनों राज्यों के सीमा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का कोई भी फैसला नहीं आ जाता, तब तक कोई भी राज्य इस बारे में एक-दूसरे राज्य पर दावा नहीं करेगा।

इसके समाधान के लिए दोनों तरफ से तीन-तीन मंत्री बैठक कर इस पर चर्चा करेंगे। दोनों राज्यों के बीच अन्य मुद्दे भी हैं, इनका निवारण भी यह मंत्री बैठक (Ministerial Meeting) में करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker