झारखंड

लोकसभा चुनाव को ले दुमका DIG ने बंगाल पुलिस के साथ की मीटिंग, DGP ने…

Dumka DIG Held a Meeting: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को देखते हुए राज्य के DGP के निर्देश पर सोमवार को DIG संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) ने मसानजोर के मयुराक्षी रिसोर्ट में बंगाल के पुलिस अधिकारियाें के साथ बैठक की। इसमें नक्सल से लेकर अपराधियों पर नजर रखने के लिए विशेष चर्चा की गई।

इन जिलों की सीमा पर चेक पोस्ट लगाकर जांच की जाएगी

बैठक में बार्डर पर चौकसी, अपराधियों की सूची का आदान प्रदान, नक्सलियाें के खिलाफ संयुक्त आपरेशन, शराब, ड्रग्स, मादक पदार्थों पर रोक लगाने और चुनाव को प्रभावित करने वालों की पहचान आदि पर विचार विमर्श किया गया।

SP दुमका पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि यह पुलिस अधिकारियों के इंटरस्टेट बैठक थी। लोक सभा चुनाव को शांतिपूर्वक कराने के लिए गंभीरता से चर्चा की गई। जिले के पाकुड़, साहिबगंज, जामताड़ा जिले बंगाल की सीमा से सटे हैं। इसलिए तय हुआ कि इन जिलों की सीमा पर चेक पोस्ट लगाकर जांच की जाएगी।

शराब व ड्रग्स के परिवहन को रोका जाएगा

शराब व ड्रग्स (Drug) के परिवहन को रोका जाएगा। इसके अलावा दोनों राज्य के अपराधियों की सूची का आदान प्रदान किया जाएगा। दोनों राज्य की पुलिस के द्वारा एक संयुक्त WhatsApp Group बनाया जाएगा।

इसी समूह में सारी सूचनाओं का आदान प्रदान करनेे के साथ आवश्यक चीजों पर चर्चा की जाएगी। दोनों राज्य के प्रयास से मतदान प्रक्रिया को बिना प्रभावित हुए शांति से निबटाया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker