भारत

सोनिया गांधी की सेहत से खिलवाड़ कर रही ED: गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी अंतरिम की अध्यक्ष Sonia Gandhi को बुधवार तीसरे दिन भी National Herald मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) दफ्तर बुलाए जाने का कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Ghulam Nabi Azad ने कहा कि ED कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ के नाम पर उनकी सेहत से खिलवाड़ कर रही है।

आजाद ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता में कहा कि ED नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता Rahul Gandhi से लगभग 50 घंटों तक पूछताछ कर चुकी है। ऐसे में Sonia Gandhi से पूछताछ का कोई मतलब समझ नहीं आ रहा है।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी एक राजनीतिक परिवार से हैं। उन्हें राजनीति की समझ है, लेकिन वे तकनीकि मामलों की जानकार नहीं है। उन्होंने कहा कि जब केस एक है और परिवार भी एक है, तो पूछताछ पूरे परिवार से क्यों किया जा रहा है?

यह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है: आनंद शर्मा

आजाद ने कहा कि कुछ वर्ष पहले ED ने ही इस केस को बंद किया था। उस समय ED अधिकारियों ने कहा था कि उन्हें इस मुद्दे पर कोई सबूत नहीं मिला है।

आगे उन्होंने कहा कि Sonia Gandhi बीमार हैं। ऐसे Investigative Agencies को उनकी सेहता का ध्यान रखते हुए बेवजह परेशान नहीं करना चाहिए।

प्रेसवार्ता के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह सरकार ED के माध्यम से विपक्ष को डरा रही है। सुप्रीम कोर्ट में कई ऐसे मामले हैं, जिसमें लोगों ने आरोप लगाया है कि सरकार ED का दुरुपयोग कर रही है। ऐसे में SC को इस मामले पर सुनवाई कर कोई समाधान देना चाहिए।

गहलोत ने कहा कि आज तीसरे दिन सोनिया गांधी को पुन: ED ने बुलाया है। जब राहुल गांधी से ED इस मामले में 50 घंटों की पूछताछ कर चुकी है तो फिर कांग्रेस अध्यक्ष को बुलाने की क्या जरूरत है?

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार जांच एजेंसियों को हथियार की तरह उपयोग कर रही है। यह सब विपक्ष को चुप कराने के लिए किया जा रहा है। यह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

उल्लेखनीय है कि ED ने National Herald से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए आज तीसरे दिन सोनिया गांधी को ED दफ्तर तलब किया है।

इससे पहले Enforcement Directorate कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी पूछताछ कर चुकी है। इस पू़छताछ को कांग्रेसी गैरकानूनी बताते हुए संसद से सड़क तक प्रदर्शन कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker