ऑटो

Electric Scooter : आ रहा 200KM रेंज वाला Electric Scooter, कंपनी ने किया टीज लॉन्‍च

Electric Scooter का टीजर सोशल मीडिया पर खुद कंपनी द्वारा जारी किया गया है, इससे पता चलता है कि स्‍कूटर कंपनियां यह मॉडल लॉन्‍च करेंगी।

Electric Scooter : नया Okinawa Okhi 90 Electric Scooter 24 मार्च को इस स्‍कूटर को लॉन्‍च किया जाएगा। इससे पहले स्‍कूटर कंपनी ने अब इस E-Scooter को टीज करना शुरू कर दिया है।

इस सेगमेंट एंट्री करने वाले इस Electric Scooter की टक्‍कर भारत में पहले से कुछ कंपनियां बाजारों में उपलब्‍ध कर दी है। ये स्‍कूटर Ola S1 Pro, Ather 450x, Bajaj Chetak, Bounce Infinity E1, Simple One और TVS i-Qube से हो सकती है।

Electric Scooter Electric Scooter with 200KM RAM continuously, the company has t

कंपनी ने जारी किया टीजर

आपको बता दे कि अब इस Electric Scooter का टीजर सोशल मीडिया पर खुद कंपनी द्वारा जारी किया गया है, इससे पता चलता है कि स्‍कूटर कंपनियां यह मॉडल लॉन्‍च करेंगी। इस स्‍कूटर में LED इंडिकेटर, हेडलाइट, टर्न इंडिकेटर और हेडलाइट पर क्रोम आउटलाइन, कैसिंग दी जा सकती हैं।

Okinawa Oki90 स्‍कूटर को डिजाइन लॉन्‍च से पहले ही लीक हुई फोटो में इस Electric Scooter का डिजाइन सामने आया था। इस स्‍कूटर का डिजाइन पारंपरिक डिजाइनों से कुछ हटकर थोड़ा स्‍पोर्टी लग रहा था और अप्रिलिया के स्‍पोर्टी स्‍कूटर जैसा दिखाई दे रहा था।

सिंगल-पीस सीट और पिलर थोड़ा ऊपर उठा हुआ साथ ही चंकी सिल्‍वर-फिनिश्‍ड ग्रैब रेल है। जो लगेज बे बनाती है, और एक चौड़ा, चिकना रियर टेल लैंप होगा। स्‍कूटर में 15 इंच के अलॉय रिम्‍स होंगे जो कि राइड ओर हैंडलिंग अनुभव बहुत ही अच्‍छा बनाया गया हैं।

Electric Scooter Electric Scooter with 200KM RAM continuously, the company has t

कीमत होगी कम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Okhi 90 Electric Scooter कि मूल्‍य अपने प्रतिद्वंद्वी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर से कम हो सकती है। इसमें बजाज चेतक, टीवीएस आईक्‍यूब, ओला एस1, सिंपल वन और आदि Electric Scooter शामिल होंगे। बता दें कि अभी इस स्‍कूटर की उचित मूल्‍य लीक नहीं हुई हैं।

देखें 200KM की होगी रेंज

जीतेन्‍द्र शर्मा, ओकिनावा ऑटोटेक के एमडी है। उन्‍होंने हाल ही में एक टेक साइट को जानकारी दी थी कि अपकमिंग स्‍कूटर की टॉप स्‍पीड 90 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है।

शर्मा बोले कि गति के अलावा ओकिनावा ओखी-90 को एक बार चार्ज करने पर यह स्‍कूटर 200 किमी तक की रेंज देंगी। यह वास्‍तविक रेंज से कम भी हो सकती हैं।

अब देखें Okinawa Oki90 फीचर्स

ओकिनावा ओखी-90 में टेलिस्‍कोपिक फ्रंट सस्‍पेंशन, डुअल शॉक रियर सस्‍पेंशन, फ्रंट और रियर में डिस्‍क ब्रेक ABS/CBS अपेक्षित, रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी और फास्‍ट चार्जिग सपोर्ट मिलेगा।

इस स्‍कूटर में 150-180 किमी की रेंज और सेगमेंट बेंचमार्क को देखते हुए 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड़ की संभावना है। उसमें ब्‍लूटूथ-कनेक्‍शन, डिजिटल MID, ऑनबोर्ड eSIM के माध्‍यम से कनेक्‍टेड फीचर्स, जिओ-फेंसिंग, नेविगेशन, डायग्‍नोस्टिक्‍स और राइडिंग मोड्स से लैस भी ओकिनावा ओखी-90 स्‍कूटर है।

यह भी पढ़ें : Portable Cooling Device : AC खरीदें मात्र 400 रूपये में, मिनटों में कमरा कर देता है कूल

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker