झारखंड

गिरिडीह में 1500 घूस लेते रोजगार सेवक गिरफ्तार

ऑपरेशन का नेतृत्व धनबाद निगरानी विभाग के DSP नितिन खंडेलवाल कर रहे थे

गिरिड़ीह: ACB की टीम ने बुधवार को गिरिडीह के तीसरी प्रखंड में रोजगार सेवक (Employment Servant) मोइनुद्दीन अंसारी को 1500 रूपये घूस लेते गिरफ्तार किया है।

ऑपरेशन का नेतृत्व धनबाद निगरानी विभाग के DSP नितिन खंडेलवाल (Nitin Khandelwal) कर रहे थे। टीम में कई अधिकारी और जवान शामिल थे।कार्रवाई के बाद एसीबी की टीम आरोपी रोजगार सेवक को दबोच कर धनबाद ले गई।

बताया जाता है कि रोजगार सेवक मोइनुद्दीन अंसारी तिसरी के बरवाडीह गांव निवासी आदित्य कुमार उर्फ मुकेश यादव से मनरेगा योजना से तालाब निर्माण का कार्य लिया था।

योजना के ठेकेदार 1500 देने के लिए तैयार थे

मनरेगा योजना (MGNREGA Scheme) से करीब चार लाख की राशि से कार्य होना था। जानकारी के अनुसार योजना मुकेश यादव के पिता बढ़न महतो के नाम से कार्य आवंटित था और योजना के अनुरूप करीब एक लाख का भुगतान बढ़न महतो को हो चुका था। तालाब निर्माण का कार्य भी पूरा हो चुका था।

बकाए तीन लाख के भुगतान के लिए आरोपी रोजगार सेवक मोइनुद्दीन अंसारी 2800 की मांग कर रहा था। जबकि योजना के ठेकेदार 1500 देने के लिए तैयार थे।

बुधवार को आरोपित रोजगार सेवक को देने के लिए मुकेश प्रखंड कार्यालय पहुंचे, जहां पहले से धनबाद एसीबी की टीम घात लगाए बैठे थी और मुकेश से 1500 लेते रोजगार सेवक मोइनुद्दीन अंसारी (Moinuddin Ansari) को गिरफ्तार कर लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker