आर-पार के मूड में हैं बाबा रामदेव, कहा- मेडिकल माफियाओं में हिम्मत है तो लें आमिर खान से टक्कर ; वीडियो शेयर कर दी चुनौती

नई दिल्ली: एलोपैथी के खिलाफ बोलने के बाद योगगुरु बाबा रामदेव ने फिल्म अभिनेता आमिर खान का एक वीडियो साझा कर कहा है कि हिम्मत है तो इनसे टक्कर लो।

वीडियो में आमिर अपने शो सत्यमेव जयते में दवा के दामों पर चर्चा कर रहे हैं।योग गुरु रामदेव ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के शो सत्यमेव जयते का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया और पूछा कि क्या मेडिकल माफिया में बॉलीवुड अभिनेता को टक्कर देने की हिम्मत है? वीडियो में, आमिर खान को डॉ समित शर्मा के साथ बात करते हुए देखा जा सकता है, जो एक जेनेरिक दवा और ब्रांडेड दवा के बीच कीमत के अंतर को बता रहे हैं।

इधर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के बाद अब फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (एफएआईएमए) ने भी रामदेव को कानूनी नोटिस भेजा है।

एफएआईएमए ने कहा कि बाबा रामदेव ने सस्ते प्रचार के लिए ऐलोपैथी को लेकर निराधार दावे किये, जिसकी वह निंदा करता है।

साथ ही एफएआईएमए ने खुले तौर पर रामदेव से अपने दावों के पीछे सबूत देने या फिर माफी मांगने की बात कही। ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई करने का ऐलान किया।

एफएआईएमए ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए और पूरे देश में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन की ओर से रामदेव को कानूनी नोटिस थमा दिया है।

इस सब के बाद भी बाबा रामदेव ने एक बार फिर एलोपैथी चिकित्सा पद्धति के खिलाफ आग उगली है। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी चिकित्सा व ऑपरेशन तुम कर लो। ये सब मैं भी जानता हूं गलतफहमी में मत रहना।

सरकार ने अगर आयुर्वेद को शल्य चिकित्सा की अनुमति दे दी तो इनके पेट में दर्द हो जाएगा।

जिसे शल्य चिकित्सा आती है वो कर सकता है। जोर देकर बाबा रामदेव बोले कि सर्जरी कोई साइंस नहीं बल्कि स्किल्ड है।

झबरेड़ा में एक अनपढ़ एक मिनट में शल्य चिकित्सा कर शरीर के किसी भी अंग से गांठ बाहर निकाल देता है और रोगी भी स्वस्थ रहता है। एक दिन शिविर में लाकर उसकी लाइव शल्य चिकित्सा दिखाउंगा।

बाबा रामदेव ने कहा कि करोड़ों लोगों के उनके साथ जुड़ने से उनके सपने भी बड़े हैं। देश की शिक्षा भी बदलनी है। आंखों के सामने अपने हाथ से बदलनी है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button