जेनिफर विंगेट ने की मोनोक्रोम तस्वीर शेयर

मुंबई: पीरियड्स में साफ-सफाई बरतने को लेकर पॉप्युलर टीवी ऐक्ट्रेस जेनिफर विंगेट ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है।

एक्ट्रेस ने सभी महिलाओं से कोरोना महामारी से लड़ने के साथ-साथ अपना ख्याल रखने की भी अपील की है।

जेनिफर विंगेट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (पर अपनी एक मोनोक्रोम तस्वीर शेयर की हैं, जिसमें उनकी हथेली पर लाल निशान (रेड डॉट) दिख रहा है जो पीरियड्स को दर्शाता है।

इस तस्वीर के साथ जेनिफर विंगेट ने एक लंबा पोस्ट भी लिखा है।

jennifer winget talked on her age and her beauty, know what actress said | जेनिफर विंगेट ने रखी अपनी दिल की बात, बढ़ती उम्र और खूबसूरती पर कहा ऐसा

जेनिफर विंगेट ने लिखा है, ‘बहुत मुश्किल वक्त है। अपनी आवाज का इस्तेमाल करें। पीरियड। मैं आप सभी का ध्यान #रेडडॉट चैलेंज की तरफ आकर्षित करना चाहती हूं जिसका मकसद मेंस्च्रुअल हाइजीन (पीरियड्स के दौरान साफ-सफाई) को तवज्जो देना है।

कोरोना महामारी के इस मुश्किल वक्त में हम अपना और दूसरों का ध्यान रखने पर फोकस करें।”पारियड्स’ शब्द सुनते ही दिमाग में कई सारी परेशानियां सामने आ जाती हैं।

महिलाओं को इसमें हेवी फ्लो, पेट और कमर में दर्द, सूजन और डिप्रेशन जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इन परेशानियों को तो डॉक्टर की मदद से कम किया जा सकता है, लेकिन एक चीज जिस पर ध्यान देने की जरूरत है, वह है मेंस्च्रुअल हाइजीन यानी पीरियड्स के दौरान साफ-सफाई और जेनिफर ने अपने इस पोस्ट में उसी चीज पर ज़ोर दिया है।

HBD: जेनिफर विंगेट की खूबसूरती और एक्टिंग के कायल हैं लाखों लोग, देखें PHOTOS | HBD Millions of people are convinced of the beauty and acting of Jennifer Winget see photos an

जेनिफर विंगेट ने आगे लिखा है, ‘मैं पोस्ट.फार. चेंज के साथ खड़ी हूं और शपथ लेती हूं कि मैं सुरक्षित रहूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि दूसरे लोग भी सुरक्षित रहें।

इस पहल को आगे बढ़ाते हुए मास्क में अपनी एक ब्लैक ऐंड वाइट फोटो खींचकर और अपनी हथेली पर लाल बिंदी लगाकर फोटो पोस्ट करें।

आज (26 मई) से 28 मई तक, आप सब दुनिया भर की लड़कियों की सुरक्षा के लिए मेरे साथ खड़े रहें और पीरियड्स से जुडे धब्बे या शर्म को खत्म करें। ‘

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button