भारत

एक और बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहें किसान: राकेश टिकैत

बिजनौर: उत्तर प्रदेश (UP) के बिजनौर (Bijnor) के नांगल कस्बा स्थित राजा भरत सिहं इंटर कॉलेज में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के नेतृत्व में किसान संसद (Kisan Parliament) का आयोजन करते हुए कहा कि किसान (Farmers) एक और बड़े आंदोलन (Movement) को तैयार रहे, सरकार ने किसान आंदोलन (Farmers’ Movement) के दौरान जो वादे किए वे वादे सरकार पूरे नहीं कर रही है।

उन्होंने किसानों से एकजुट रहने (To Be United) और आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है, अगर वे अपने जीवन (Lives) और जमीन (Land) की रक्षा करना चाहते हैं।

टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने किसानों (Farmers) को मुफ्त बिजली (Free Electricity) देने के अपने चुनावी वादे (Election Promise) को पूरा नहीं किया।

इसके अलावा गांवों (Villages) में बिजली की बढ़ती दरों (Rising Electricity Rates) और अनियमित आपूर्ति (Irregular Supply) की समस्या हल नहीं की जा रही है।

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि यात्रा के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉलियों (Tractor-Trolleys) के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने के यूपी सरकार (UP Government) के हालिया फैसले की आलोचना की है।

देश के हालात अजीब बनते जा रहे हैं

टिकैत ने इस कदम को तानाशाही (Dictatorial) करार देते हुए दावा किया, इस फैसले का मकसद किसानों को धरना स्थलों ( Protest Sites) तक पहुंचने से रोकना है। BKU इस तरह के किसी भी प्रतिबंध (Restriction) का विरोध करेगा।

टिकैत ने फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, क्या दुर्घटनाओं (Accidents) के बाद कहीं भी ट्रेनों, बसों और कारों पर प्रतिबंध (Banned) लगाया गया है ? नहीं न! तब ग्रामीण क्षेत्रों (Rural Areas) में परिवहन का सबसे आम साधन ट्रैक्टर ट्रॉली (Tractor Trolley) पर प्रतिबंध (Banned) लगाने का क्या औचित्य है।

उन्होंने कहा कि देश के हालात अजीब बनते जा रहे हैं। देश आने वाले समय में मजदूर (Labor) और गरीबों (Poor) कालोनी बन जाएगा। जहां बड़ी-बड़ी कंपनियां देश में आएंगी। वहीं खेती (Farming) करेंगी और फैक्ट्री (Factory) लगाएंगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker