झारखंड

क्या अब सीता सोरेन पर होगा जानलेवा हमला? बाबूलाल मरांडी ने जतायी आशंका

BJP के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दुमका लोकसभा सीट (Dumka Lok Sabha Seat) से पार्टी उम्मीदवार सीता सोरेन पर हमले की आशंका जतायी है।

Fatal Attack on Sita Soren: BJP के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दुमका लोकसभा सीट (Dumka Lok Sabha Seat) से पार्टी उम्मीदवार सीता सोरेन पर हमले की आशंका जतायी है।

उनके मुताबिक, संभव है कि सिंहभूम की सांसद और पार्टी उम्मीदवार गीता कोड़ा (Geeta Koda) पर पिछले दिनों हुए हमले की तरह सीता सोरेन पर भी JMM कार्यकर्ता जानलेवा हमला कर सकते हैं।

गुरुवार को Social Media प्लेटफार्म ‘X’ पर अपनी आशंका जाहिर करते हुए मरांडी ने कहा कि सीता सोरेन ने लगभग डेढ़ दशक तक JMM विधायक के रूप में पार्टी की सेवा की।

यदि उन्होंने अपने साथ हो रहे अपमानजनक व्यवहार और साजिश के विरोध में पार्टी छोड़ी तो क्या JMM उन पर जानलेवा हमला करा देगा।

मीडिया में दुमका से JMM उम्मीदवार और विधायक नलिन सोरेन के उस बयान को लेकर छपी खबर पर उन्होंने चिंता जाहिर की है जिसमें नलिन ने JMM के विरोध में बोलने पर सीता सोरेन के साथ भी गीता जैसा हाल होने की चेतावनी दी है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि नलिन सोरेन जैसे वरिष्ठ नेता का यह वक्तव्य JMM के उस अंदरूनी खूनी मानसिकता को भी उजागर करता है, जिसमें Hemant Soren का विरोध करने वालों पर जानलेवा हमला भी कराया जा सकता है।

बाबूलाल मरांडी ने झारखंड पुलिस और चुनाव आयोग से आग्रह करते हुए कहा है कि वजह जो भी हो, JMM द्वारा BJP की महिला उम्मीदवारों पर हमले की धमकी देना उनकी कायरता और चुनाव के पूर्व ही पराजय को दर्शाता है।

चुनाव आयोग और पुलिस से आग्रह है कि गीता कोड़ा जैसा जानलेवा प्रकरण सीता सोरेन के साथ भी ना हो, इसके लिए उचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। राज्य के DGP इस पर संज्ञान लें।

पिछले दिनों सरायकेला जिले के मोहनपुर गांव में सांसद Geeta Koda के साथ ग्रामीणों की झड़प हो गयी थी। उन्हें एक घंटे से अधिक समय तक बंधक बना कर रखा था। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से उन्हें सुरक्षित निकाला गया था। इस मामले में BJP की ओर से प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker