विदेश

फिनलैंड की PM सना मरीन ने दी तलाक की अर्जी, जानिए 19 साल साथ रहने पर पति को क्या बोली…

हेलेंस्की: Finland की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री सना मारिन (Finland PM Sanna Marin) एक आम चुनाव हारने के बाद कार्यालय छोड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बुधवार को घोषणा की कि उन्होंने और उनके पति ने तलाक के लिए अर्जी दी है।

मारिन ने एक Instagram Story  में कहा, ‘हमने एक साथ तलाक के लिए अर्जी दी है। हम 19 साल साथ रहने के लिए आभारी हैं।’ मारिन अपने पति मार्कस रायकोनेन (Marcus Raikonen) की अभी भी सबसे अच्छी दोस्त हैं और हमेशा दोस्त की तरह रहना चाहेंगी।

फिनलैंड की PM सना मरीन ने दी तलाक की अर्जी, जानिए 19 साल साथ रहने पर पति को क्या बोली...-Finland's PM Sana Marin filed for divorce, know what she said to her husband after living together for 19 years.

मार्कस रायकोनेन ने भी अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पोस्ट साझा किया

AFP की रिपोर्ट के अनुसार, सना मारिन के पति मार्कस रायकोनेन ने भी अपने Instagram Profile पर पोस्ट साझा किया है। हालांकि तलाक के बाद भी मारिन और मार्कस एक परिवार के रूप में एक साथ समय बिताएंगे क्योंकि उनकी एक पांच साल की बेटी भी है।

बता दें कि पिछले महीने अप्रैल में मारिन की Social Democrats Party  200 सदस्यीय संसद में 43 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर आई थी।

वर्तमान में नेशनल कोएलिशन (National Coalition) और फिन्स पार्टी दोनों मिलकर सरकार चलाने की बात कर रहे हैं। नेशनल कोएलिशन ने 48 सीटें और फिन्स पार्टी ने 46 सीटें हासिल की थीं।

फिनलैंड की PM सना मरीन ने दी तलाक की अर्जी, जानिए 19 साल साथ रहने पर पति को क्या बोली...-Finland's PM Sana Marin filed for divorce, know what she said to her husband after living together for 19 years.

2019 में दुनिया की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री हैं मारिन

37 वर्षीय मारिन 2019 में दुनिया की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री हैं, जो 35 वर्ष से कम आयु की चार महिला पार्टी नेताओं के साथ केंद्र-वाम गठबंधन (Center-Left Coalition) चला रही हैं।

अपने देश को नाटो में शामिल करने से लेकर पार्टीबाजी (partying) के बारे में सुर्खियों में आने तक, सना मारिन पिछले कई दशकों में Finland की सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री थीं, लेकिन फिर भी वह एक ध्रुवीकरण करने वाली शख्सियत साबित हुईं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker