बिहार

बिहार में अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर सनोज यादव सहित चार गिरफ्तार

बेगूसराय: पटना STF के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG-One) की टीम ने अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर सनोज यादव समेत चार लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। इनके पास से कार्बाइन एवं अन्य हथियार बरामद हुए हैं। सभी से पूछताछ (Inquiry) की जा रही है।

STF ने इन लोगों को दबोचकर मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा दियारा इलाके के आसपास हथियारों के बड़े सौदे को विफल कर दिया। STF ने पुख्ता सूचना के आधार पर जाल बिछाया।

गंगा नदी के गुप्ता-लखमिनिया बांध पर सिहमा ढाला के पास अपाचे Bike से जा रहे कुख्यात हथियार तस्कर खगड़िया जिला के बेलदौर थाना क्षेत्र स्थित स्वर्णपुरी निवासी शक्ति यादव के पुत्र अमरजीत यादव एवं खगड़िया जिला के गोगरी थाना क्षेत्र स्थित फुलवरिया निवासी कारे यादव के पुत्र कुंजेश कुमार को दबोचा।

हथियार तस्कर सनोज यादव की गिरफ्तारी बड़ी उपलब्धि

इसके पास से नौ MM की एक कार्बाइन एवं एक अतिरिक्त मैगजीन बरामद हुई। इन दोनों से मिले सुराग के बाद Team ने मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में छापा मारकर Bihar के कुख्यात अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर सनोज यादव एवं उसके सहयोगी अविनाश कुमार (दोनों मुंगेर जिला के शंकरपुर निवासी) को एक जोराकी पिस्टल (7.65 MM) एवं एक देसी पिस्तौल के साथ दबोचा। हथियार तस्कर सनोज यादव की गिरफ्तारी (Arrest) बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

 

साल 2015 में देश के कई हिस्सों में सनोज यादव ने हथियार बेचे थे। इसका खुलासा NIA कर चुकी है। NIA ने मुंगेर में कुआं से एके-47 का जखीरा बरामद किया गया था।

STF ने सनोज यादव को AK-47, हथियारों एवं कारतूस के जखीरा के साथ पकड़ा । हथियारों की तस्करी से की गई काली कमाई से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सनोज की संपत्ति जब्त कर ली थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker