महागठबंधन की जन विश्वास रैली में नीतीश पर तेजस्वी ने चलाए तीखे व्यंग्यवाण, कहा…

News Aroma Desk

Gandhi Maidan INDIA Alliance Rally: शनिवार को बिहार में PM मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश (Chief Minister Nitish) की रैली ने राजनीतिक समां बांधा था।

रविवार को महागठबंधन की जनविश्वास रैली ने बिहार के राजनीतिक तापमान को बढा दिया। बिहार (Bihar) के पूर्व उपमुख्यमंत्री Tejashwi Yadav की जनविश्वास यात्रा पटना पहुंची है।

पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन की रैली को तेजस्वी यादव ने संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया और खूब व्यंग्यवाण छोड़े हैं। इस दौरान मंच पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और सीताराम येचुरी भी मौजूद थे।

रैली को संबोधित कर रहे तेजस्वी ने कहा कि ‘चाचाजी’ (Nitish Kumar) पलट गए हैं। अब वो जहां रहें, खुश रहें। इस अवसर पर लालू यादव, राहुल गांधी और सीपीआई चीफ डी राजा, सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी भी मंच पर मौजूद थे।

तेजस्वी ने रैली को संबोधित करते हुए अपनी उपलब्धियां भी गिनाईं और कहा कि आजादी के बाद से जो काम नहीं हुआ था, उसे हमने 17 महीने में करके दिखाया है। बिहार के युवाओं को इसी गांधी मैदान से लाखों की संख्या में नियुक्ति पत्र हमने बांटे हैं। उन्होंने कहा कि पहले तो इस मैदान में सिर्फ राजनीतिक रैलियां ही होती थीं, लेकिन हमने रोजगार का रैला यहां करके दिखला दिया है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने कहा कि हमने सरकार में रहते हुए शिक्षामित्रों, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं का मानदेय दोगुना कर दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने उस फाइल को ही रुकवा दिया। उन्होंने कहा कि यही नहीं स्वास्थ्य विभाग की एक लाख भर्ती वाली फाइल भी दबाकर रखी गई है, लेकिन कितना भी रोक लें, तेजस्वी आपके साथ खड़ा है। यदि आप सभी साथ दोगे तो तेजस्वी आपके लिए मर-मिटने को तैयार है।

तेजस्वी ने आगे कहा कि मोदी जी कहते हैं कि हमारी माय पार्टी है, लेकिन ऐसा नहीं है। हमारी माई-बाप पार्टी है। महिला, गरीब, युवा, मुस्लिम, अल्पसंख्यक, अगड़े हमारी पार्टी में ए जू जेड की पार्टी है। उन्होंने कहा माई-बाप हमारी जनता है। आप ही पार्टी और आप ही प्रेरणा है।

इसके साथ ही तेजस्वी ने RJD का फुल फार्म भी बतला दिया और कहा कि RJD का मतलब है, आर यानी राइट, जे याने जॉब, और डी मतलब डब्लप्मेंट। अब मोदी जी भले ही कुछ भी कहते रहें, लेकिन RJD का मतलब तो अधिकार, नॉकरी और विकास है। तेजस्वी ने साफ कर दिया कि वह लड़ाई के लिए तैयार हैं और उन्हें जनता का आशीर्वाद भी मिलेगा।

x