भारत

इस्तीफा देने के बाद जम्मू पहुंचे गुलाम नबी आजाद, हुआ स्वागत

जम्मू: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) अपनी नई राजनीतिक पारी की शुरुआत करने के लिए रविवार को जम्मू पहुंच गए हैं। रविवार सुबह करीब 11 बजे गुलाम नबी आजाद जम्मू एयरपोर्ट (Ghulam Nabi Azad Jammu Airport) पर पहुंचे जहां नेताओं व समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया।

इसके बाद आजाद ने अपने गांधीनगर स्थित निवास स्थान पर कुछ समय विश्राम किया और फिर शक्ति प्रदर्शन के लिए सैनिक कॉलोनी रैली (Sainik Colony Rally) स्थल पर पहुंच गए हैं। जहां उनके समर्थकों ने फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

Jammu Airport से लेकर रैली स्थल पर गुलाम नबी आजाद के स्वागत के लिए Banner लगाए गए

तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे गुलाम नबी आजाद के भव्य स्वागत के लिए नेता और समर्थक पिछले चार दिनों से रैली को सफल बनाने के लिए जी-जान से जुटे थे। Jammu Airport से लेकर रैली स्थल पर गुलाम नबी आजाद के स्वागत के लिए Banner लगाए गए। इस दौरान उनके समर्थकों जबर्दस्त नारेबाजी की।

रैली स्थल में 15 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। आजाद के समर्थन में अब तक प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस पार्टी (Senior Leader Congress Party) की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे चुके हैं।

अगले वर्ष प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) भी होने की संभावना है ऐसे में आजाद द्वारा बनाई जाने वाली नई पार्टी कश्मीर केंद्रित राजनीतिक दलों को कड़ी चुनौती दे सकती है। आजाद पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के CM भी रह चुके हैं और उन्हें राजनीति का बहुत लंबा अनुभव भी है।

माना जा रहा है कि आजाद कुछ दिनों के उपरांत नई पार्टी की घोषणा भी करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker