टेक्नोलॉजीबिजनेस

Instagram यूजर के लिए आई खुशखबरी, हुआ यह नया बदलाव

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social media) से जिस से बाजार पर कब्जा जमाया है, उसे देखते इस क्षेत्र की कंपनी (Company) लगातार अपने उपभोक्ताओं को नए-नए फीचर्स उपलब्ध कराने में जुटी हुई है।

कंपनी चाहती है वह अपने उपयोगकर्ताओं को इस तरह की सुविधा लगातार उपलब्ध कराती रहे, जिससे लोग संतुष्ट हो सकें।

ऐसा ही बदलाव किया है Instagram ने। जी हां! फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के प्रमुख Adam Mosseri Instagram Head ने रील्स के नए अपडेट की घोषणा की है।

इसमें Facebook to Instagram पर क्रॉस पोस्टिंग भी शामिल है। उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह Reels के लिए नए फीचर्स और अपडेट को रोल आउट कर रहा है, जिसमें इंस्टाग्राम से फेसबुक पर क्रॉस-पोस्टिंग भी शामिल है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के प्रमुख एडम मोसेरी ने रील्स के नए अपडेट की घोषणा की।

क्रिएटर्स के पास जल्द ही फेसबुक स्टार्स टिपिंग फंक्शन तक पहुंच होगी

Adam Mosseri ने पोस्ट किए गए वीडियो को कैप्शन दिया, “हम कुछ नए रील फीचर्स लॉन्च कर रहे हैं, ताकि लोगों को इसे खोजने में आसानी हो और अधिक मनोरंजक कंटेंट शेयर किया जा सके।

” एक बटन के टैप के साथ, नया अपडेट यूजर्स को इंस्टाग्राम से फेसबुक पर रील्स को क्रॉस-पोस्ट करने की अनुमति देता है। इस बीच, हाल ही में, मेटा के स्वामित्व वाले मंच ने पुष्टि की है कि वह जल्द ही नई ‘अल्ट्रा-टॉल फोटोस’ का परीक्षण शुरू करेगा।

एडम मोसेरी ने यह भी उल्लेख किया कि Stories में लोकप्रिय हुआ ‘एड योर्स’ स्टिकर अब इंस्टाग्राम और फेसबुक पर रील्स पर आ रहा है।

प्लेटफॉर्म पर सभी योग्य क्रिएटर्स के पास जल्द ही फेसबुक स्टार्स टिपिंग फंक्शन (Stars tipping function) तक पहुंच होगी। उनके पास क्रिएटर स्टूडियो के माध्यम से अधिक रील इनसाइट का एक्सेस भी होगा।

Meta company ने कहा कि वह स्लिमर, लंबे 9:16 स्क्रीन रेश्यो वाली तस्वीरों के लिए सपोर्ट पेश करेगी, जिससे उन्हें पूरी स्क्रीन भरने में मदद मिलेगी, क्योंकि उपयोगकर्ता एप के फीड के माध्यम से स्क्रॉल करते हैं। बता दें कि इस तरह के बदलाव लगातार करके कंपनी ग्राहकों के अनुभव को लगातार जुटा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker