टेक्नोलॉजी

Google Messages Update सभी के लिए iOS इमोजी रिएक्शन्स लाया

सैन फ्रांसिस्को: गूगल मैसेजिस ने सभी के लिए एक बड़ा अपग्रेड शुरू किया है, जिसमें आईओएस इमोजी रिएक्शन्स और चैट में वीडियो साझा करने के लिए गूगल फोटो लिंक शामिल हैं।

एंड्रॉइड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने आईओएस के टैपबेक्स के लिए बीटा परीक्षण समर्थन के बाद, गूगल मैसेजिस अब उन्हें सभी के लिए ठीक से प्रदर्शित करता है।

आईओएस के अनुकूल रिएक्शन्स जनता के लिए शुरू हो गए हैं और उन्हें अगले कुछ हफ्तों में सभी बेहतरीन एंड्रॉइड फोन पर लाइव होना चाहिए।

अनुसरण करने के लिए अतिरिक्त भाषाओं के साथ नई सुविधा अंग्रेजी में सेट किए गए उपकरणों पर सबसे पहले आएगी।

लेटेस्ट अपडेट के साथ, गूगल एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के बीच एक बड़ी खाई को पाटता है, जिसका अर्थ है कि आईमैसेज इमोजी अब मैसेजिस पर टेक्स्ट के रूप में दिखाई नहीं देंगे।

पहले, एक आईफोन से भेजे गए इमोजी रिएक्शन्स का अनुवाद टेक्स्ट विवरण में किया जाता था जैसे कि उदाहरण के लिए, वास्तविक बटन के बजाय एक इमेज पसंद की गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह गूगल और एसएमएस द्वारा नए आरसीएस मानक को अपनाने के बीच असंगति के कारण था, जिस पर आईफोन वर्तमान में अटके हुए हैं।

मैसेजिस ने अन्य फीचर अपडेट और नई क्षमताओं का एक समूह भी उठाया है। उपयोगकर्ता अब जीमेल की मैसेज कैटेगरीस से प्रेरित एक संगठित इनबॉक्स के साथ संदेशों को व्यक्तिगत और व्यावसायिक टैब में सॉर्ट कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, यह आपको अपने बॉस के महत्वपूर्ण मैसेजिस को याद करने से बचने में मदद करता है।

आपकी बातचीत में अव्यवस्था को और कम करने के लिए, संदेश अब 24 घंटों के बाद स्वचालित रूप से वन-टाइम पासवर्ड संदेशों को हटा देंगे। इसे सबसे पहले भारत में रोल आउट किया गया था।