झारखंड

गुमला में पीट-पीटकर बेरहमी से वृद्ध की हत्या

गुमला: भरनो थाना क्षेत्र के लालटोली गांव निवासी 70 वर्षीय सुद्दु उरांव की हत्या इसी गांव के आजम अंसारी द्वारा डंडा से पीट-पीटकर बेरहमी से कर दी गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर शाम को सुद्दु उरांव अपने घर के आंगन में बैठा हुआ था।

इसी क्रम में घूमते हुए इसी गांव का आजम अंसारी उसके घर के पास पहुंचा और वृद्ध से खैनी मांगी। वृद्ध सुन नहीं सकता है, इसलिए उसने खैनी नहीं दी।

इसके बाद आजम ने गुस्से में आकर वहीं पास में रखे बैल खूंटने वाले डंडा से कई बार उसके सिर में वार करते हुए वृद्ध की बेहरमी से हत्या कर दी। हत्या की सूचना ग्रामीणों व परिजनों द्वारा भरनो थाना को दी गई।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी आदित्य कुमार चौधरी सदल बल घटनास्थल पहुंचे और शव को अपने कब्जे में कर लिया तथा हत्यारोपी जो कि गांव में ही घूम रहा था, उसकी तलाश करने लगे।

हत्यारा आजम अंसारी पुलिस को देखते ही झाड़ी में छुपने लगा पर उसे पुलिस ने पकड़ लिया और गिरफ्तार कर थाने ले आई। इधर ग्रामीणों का कहना है कि हत्यारा आजम अंसारी गांव में रातभर घूमते रहता है और भांग का नशा कर अजीब-अजीब हरकत करता है।

उसने पूर्व में भी गांव के कई लोगों के साथ मारपीट की है। मृतक सुद्दु का एक मात्र पुत्र बिरसा उरांव है जो ईंट भट्ठा में मजदूरी करने बाहर गया हुआ है।

घर में उसकी बहू और दो छोटे-छोटे बच्चे ही रहते है। वृद्ध सुद्दु घर में गाय बैल चराने का काम करता था।

Back to top button