झारखंड

रांची, गुमला और लोहरदगा का कुख्यात सुकरा उरांव गिरफ्तार

गुमला: पुलिस ने रांची, गुमला और लोहरदगा के कुख्यात बदमाश सुकरा उरांव को गुरुवार को गिरफ्तार किया है।

गुमला पुलिस ने उसे उसके साथी प्रफुल कुमार के साथ गिरफ्तार की है। पुलिस ने दोनों के पास से दो देसी कट्टा और चार गोली बरामद की है।

पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से वह लगातार लोगों को धमकी देकर लेवी वसूलने की कोशिश कर रहा था।

सुकरा उरांव के विरुद्ध गुमला व लोहरदगा जिले के विभिन्न थाना में करीब 35 कांड दर्ज है। इन कांडों में दस से अधिक मामले हत्या के है।

साथ ही उसके ऊपर 17 सीएलए व आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं, जबकि प्रफुल कुमार के ऊपर सदर थाना में हत्या का एक मामला दर्ज है।

ऐश-ओ- आराम जिंदगी जीने की लालसा में वह नौकरी पेश और रिटायर आर्मी से लेवी की मांग कर रहा था।

हाल के दिनों में उसने प्रफुल के साथ मिलकर सिलाफारी गांव के एक रिटायर आर्मी से पीएलएफआई के नाम पर पांच लाख लेवी की मांग की थी। इसी लेवी की मांग के बाद अब वह पकड़ा गयाा।

प्रेमिका की खातिर किया था पहला मर्डर

गिरफ्तार प्रफुल कुमार सदर थाना क्षेत्र के सिलाफ़ारी गांव का रहने वाला है। उसने 2018 में प्रेमिका के साथ प्रेम प्रसंग के मामले को लेकर गांव के ही राजकुमार साहू की हत्या कर डाला था।

14 महीने जेल में रहने के बाद वर्ष 2020 में वह जेल से बाहर निकला था। साथ ही हाल के दिनों में पुनः आपराधिक घटनाओं में संलिप्त हो गया था।

पुलिस ने पूरी प्लानिंग के साथ उसकी गिरफ्तारी की है। इसके लिए एसपी की तरफ से एक विशेष टीम बनाई गई थी।

12 जनवरी की रात करीब 10 बजे रंगदारी मांगने दो बदमाश सिलाफ़री गांव पहुंचे। इससे पहले छापेमारी टीम वहां पहुंच गई थी। टीम को देखते ही दोनों भागने लगे। तभी जवानों ने दोनों को खदेड़ कर पकड़ लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker