झारखंड

क्या सुषमा बड़ाईक को गोली मारने वाले अपराधी की हो गई है पहचान?, पुलिस का दावा- जल्द होगी गिरफ़्तारी

रांची: सुरक्षित माने जाने वाले रांची के अरगोड़ा थाना (Argora Police Station) इलाके के सहजानंद चौक के पास मंगलवार सुबह बाइक (Bike) सवार तीन अपराधियों ने सुषमा बड़ाईक (Sushma Badaik) पर दो गोलियां चला दी थीं।

पुलिस को इस केस के छानबीन में जानकारी मिली है कि एक सप्ताह से सुषमा की रेकी चल रही थी। अपराधी इस फिराक में थे कि वह कब अकेले निकलती है।

CCTV फुटेज में अपराधियों की जो तस्वीर हाथ लगी है और पुलिस की छानबीन में यह बात सामने आ रही है कि शूटर पेशेवर (Shooter Professional) है और बिहार (Bihar) से आए थे, क्योंकि शूटर ओरमांझी होते हुए भागे हैं।

बाइक के पीछे बैठा एक अपराधी (अपराधी) रांची का लोकल (Local) है, जिसने रेकी करने में मदद की। घटना के बाद वह बीच रास्ते से ही भाग गया है।

पुलिस को जो CCTV फुटेज मिला है, उसमें घटना के समय तीन अपराधी मौजूद थे। लेकिन घटनास्थल से कुछ दूर जाने के बाद दो ही अपराधी भागते दिख रहे हैं। पुलिस (Police) को शक है कि तीसरा अपराधी, स्थानीय है और वह सिर्फ Sushma की पहचान के लिए उनके साथ था।

इधर, पुलिस ने अब तक आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। इसमें एक अपराधी की शिनाख्त (Identification) हुई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही अपराधी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

पूर्व IPS नटराजन समेत पांच पर FIR

हरमू रोड (Harmu Road) में सहजानंद चौक के समीप सुषमा बड़ाईक को तीन बाइक सवार अपराधियों ने मंगलवार सुबह 9.40 बजे गोली मार दी थी।

गंभीर स्थिति में सुषमा का इलाज मेडिका अस्पताल में चल रहा है। इस गोलीकांड में पुलिस की छानबीन जारी है। अब तक पुलिस को जो जानकारी मिली है, उकसे अनुसार शूटर जिस बाइक पर सवार थे, उसका नंबर यूपी (UP53CH-1657) का है।

चौंकाने वाली बात यह आई है कि ये नंबर भाजपा के नाम पर आरटीओ पटना (Bihar) में रजिस्टर्ड (Registered) है। अब पुलिस इस UP नंबर की गाड़ी तलाश रही है, ताकि हमलावर अपराधियों की शिनाख्त की जा सके।
वह बाइक, जिस पर तीनों अपराधी सवार।

नहीं हुई काउंटर फायर

मंगलवार की देर रात 12.30 बजे सुषमा के भाई सिकंदर बड़ाईक ने केस दर्ज कराया। इसमें उन सभी लोगों के नाम पुलिस को बताए हैं, जिनके विरुद्ध सुषमा ने अलग अलग थानों में प्राथमिकी दर्ज करा रखी है।

इनमें पूर्व आईपीएस पीएस नटराजन, हम पार्टी के पूर्व प्रवक्ता दानिश रिजवान, अजय कच्छप, नाजिर हुसैन, नीरज सिन्हा शामिल है।

सुषमा मंगलवार की सुबह 9.30 बजे उसके घर अपने बेटे व बॉडीगार्ड (Bodyguard) हिलारियुस टोपनो के साथ भाई के घर गई थी। बेटे को उसने भाई के घर छोड़ा था।

फिर हाईकोर्ट अपने बॉडीगार्ड के साथ निक गई थी। जब अपराधी उसे मार रहे थे तब सुषमा का बॉडीगार्ड हिलारियुस टोपनो अपराधियों को फायर करता देख उनपर काउंटर फायर भी नहीं कर सका।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker