झारखंड

राजभवन के पास अनशन पर बैठे पैरामेडिकल कर्मियों की तबीयत बिगड़ी

रांची: झारखंड राज्य NRHM, ANM, GNM अनुबंध कर्मचारी संघ और झारखंड अनुबंध पैरामेडिकल कर्मचारी संघ (Paramedical Staff Association) के बैनर तले राजभवन के पास अनशन पर बैठे कर्मियों में नवीन रंजन की तबीयत शनिवार को खराब हो गई।

नवीन रंजन को आटो से सदर हॉस्पिटल (Sadar Hospital) भेजा गया।

इससे पहले उसे हॉस्पिटल भेजने के लिए एंबुलेंस के लिए कोशिश की गई लेकिन एंबुलेंस का इंतजाम नहीं हो सका। इसके कुछ देर पहले ही प्रदेश महासचिव वीणा कुमारी (Veena Kumari) की हालत खराब हो गई थी। उन्हें भी तत्काल हॉस्पिटल भेजा गया था।

उल्लेखनीय है कि फार्मासिस्ट, एक्सरे टेक्नीशियन, ANM, GNM, लैब टेक्नीशियन 16 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास का घेराव का प्रयास किया था। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक दिया था।

राजभवन के पास अनशन पर बैठे पैरामेडिकल कर्मियों की तबीयत बिगड़ी - Health of paramedical personnel sitting on hunger strike near Raj Bhavan deteriorated

लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से कोई पहल नहीं

इसके बाद 17 जनवरी से उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite Strike) शुरू कर दिया। 24 जनवरी से आठ हजार कर्मी अपने जिला मुख्यालयों में आमरण अनशन पर हैं।

उनकी मांग है कि जबतक लिखित में उन्हें कोई कागजात नहीं मिलता तो इस बार अनशन जारी रहेगा।

कर्मियों का कहना है कि वर्तमान सरकार ने तीन महीने में अनुबंध कर्मियों (Contract Personnel) के समायोजन का वादा किया था। लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker