झारखंड

HEC में 60 लाख के गबन का मामला आया सामने, कार्रवाई की उठी आवाज

रांची : ऐसी खबर आ रही है कि HEC में वित्त विभाग (Finance Department) की मिलीभगत से वेतन के नाम पर 60 लाख रुपये के गबन का मामला (Salary Embezzlement Case) सामने आया हैं।

गुरुवार को इस मामले को लेकर HEC बचाओ मजदूर जन संघर्ष मोर्चा के ने HEC प्रबंधन से मिलकर फर्जीवाड़ा में शामिल लोगों पर कार्रवाई की आवाज उठाई है।

8 सालों से चल रहा खेल

ऐसा बताया जा रहा है कि HEC में इस फर्जीवाड़े का खेल पिछले आठ से दस सालों से होता चला आ रहा है, जो अब जाकर सामने आया है। HEC के HMBP प्लांट में वित्त विभाग के डिप्टी चीफ के पद पर कार्यरत संजय सिंह का इस खेल में बड़ी भूमिका है।

उन्होंने एग्जीक्यूटिव पद पर काम करने वाले कमलेश कुमार सिंह (Kamlesh Kumar Singh) को जुलाई महीने तक वेतन के अलावे 59,980 रुपये हर महीने अधिक ट्रांसफर किए हैं। कमलेश कुमार सिंह का मूल वेतन 16,400 रुपये है।

इसके अतिरिक्त एचआरए और अन्य भत्ते समेत महंगाई भत्ता को मिला दिया जाए तो उनका वेतन 54,418 रुपये ही होता है। लेकिन कमलेश कुमार सिंह को एरियर के रूप में हर माह 59,980 रुपये अतिरिक्त दिए गए हैं।

PMO में भी हुई थी शिकायत

बताया जा रहा है कि उसे मुद्दे को लेकर किसी कर्मी ने PM कार्यालय से भी इसकी शिकायत की थी। मामले की जांच के लिए PMO द्वारा सेंट्रल विजिलेंस कमीशन (Central Vigilance Commission) को भेज दिया गया है। CVC ने HEC विजिलेंस विभाग को इसकी जांच करने का निर्देश दिया है। अब जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker