झारखंड

मैट्रिक पास विद्यार्थियों को हेमंत सरकार ने दी बड़ी राहत, अभी कॉलेजों में होगा इंटर का…

जितने बच्चों ने परीक्षा पास की है, उसकी तुलना में एडमिशन के लिए जगह नहीं थी

रांची: मैट्रिक की परीक्षा पास करने वाले Students (Matriculate Students) Admission के लिए इधर उधर भटक रहे थे। परेशान हो रहे थे।

राज्य के अंगीभूत और संबद्ध डिग्री कॉलेजों (Constituent and Affiliated Degree Colleges) में इंटर की पढ़ाई समाप्त करने की बात को लेकर बच्चों की परेशानी और बढ़ गई थी, क्योंकि जितने बच्चों ने परीक्षा पास की है, उसकी तुलना में एडमिशन के लिए जगह नहीं थी।

अब इन कॉलेजों में भी बच्चों का एडमिशन हो सकेगा

परेशानी की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के निर्देश पर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने राज्य के अंगीभूत महाविद्यालय (Constituent Colleges) और डिग्री संबद्ध महाविद्यालयों (Degree Affiliated Colleges) में सत्र 2023- 25 में Intermediate की पढ़ाई जारी रखने का निर्णय लिया है। अब इन कॉलेजों में भी बच्चों का Admission हो सकेगा।

इस सत्र में कॉलेजों में एडमिशन ले सकते हैं विद्यार्थी

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव की अध्यक्षता में झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) के अध्यक्ष और सचिव की बैठक में यह तय हुआ कि अगर किसी जिला या क्षेत्र में माध्यमिक परीक्षा-2023 (Secondary Examination-2023) में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को इंटर में नामांकन लेने में कठिनाई हो, तो पूर्व के वर्षों की भांति अंगीभूत एवं डिग्री संबद्ध कॉलेजों में नामांकन ले सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker