8 जुलाई को विस में बहुमत हासिल करेंगे हेमंत, 9 जुलाई को कैबिनेट एक्सपेंशन संभव

News Desk

Hemant will get majority in assembly : पहले दिन यह जानकारी मिली कि हेमंत सोरेन 7 जुलाई को मुख्यमंत्री (CM) पद की शपथ लेंगे, लेकिन उसके अगले दिन तीन दिन पहले ही 4 जुलाई को उन्होंने शपथ ले ली। उन्होंने अकेले शपथ ली।

4 जुलाई को ही यह तय हो गया कि CM पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन 8 जुलाई को सदन में विश्वासमत हासिल करेंगे। विश्वासमत हासिल करने के बाद ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।
ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान से चर्चा के बाद 9 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है।

कौन-कौन हो सकते हैं मंत्री

जानकारी के मुताबिक, चंपाई सोरेन मंत्रिपरिषद के अधिकतर चेहरों को दोबारा मौका मिलेगा। चंपाई सोरेन को गठबंधन दलों के को-आर्डिनेशन कमेटी का संयोजक बनाया जा सकता है। झामुमो की ओर से दीपक बिरुआ, मिथिलेश ठाकुर, हफिजुल हसन, बसंत सोरेन और बेबी देवी के नाम तय माना जा रहा।

12वें मंत्री के तौर पर लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। कांग्रेस से डॉ रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल मंत्री थे, जबकि राजद से सत्यानंद भोक्ता मंत्री थे। झामुमो और राजद की ओर से मंत्रियों के कोटे बदलने के आसार कम नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस में आलाकमान के निर्देश पर एक-दो मंत्री को बदलने पर निर्णय हो सकता है। टेंडर मैनेज करने के मामले में कांग्रेस के पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के जेल जाने के बाद खाली सीट पर कांग्रेस डॉ इरफान अंसारी को मंत्री बनाने का नाम तय कर चुकी है।

हमें Follow करें!